दिल्ली

आज दिल्ली पुलिस में शामिल हुए एक साथ 4866 नए कांस्टेबल, पुलिस कमिश्नर ने ली सलामी

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली।

देश की सबसे मॉडर्न और साइबर एक्पर्ट पुलिस फोर्स माने जाने वाले दिल्ली पुलिस में लगातार भर्तियां हो रही हैं। कांस्टेबल से लेकर सब इंस्पेक्टर तक अलग-अलग बैच में ट्रेनिंग लेकर विधिवत रूप से शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में आज 4866 नए भर्ती कांस्टेबल विधिवत रूप से शामिल हो गए। इनके लिए एक पासिंग आउट परेड का आयोजन साउथ वेस्ट दिल्ली के नजफगढ़ से आगे झरोदाकला स्थित पुलिस अकेडमी में किया गया था।

इस कार्यक्रम में दिल्ली पुलिस के कमिश्नर संजय अरोड़ा ने परेड की सलामी ली। इस अवसर पर दिल्ली पुलिस के कई स्पेशल पुलिस कमिश्नर, ज्वाइंट कमिश्नर कई जिला के डीसीपी भी शामिल हुए थे। और भर्ती हुए कांस्टेबलों के हजारों परिवार वाले भी परेड देखने पहुंचे थे। पुलिस कमिश्नर ने सभी को सम्बोधित भी किया।

पहले सुबह 8:45 पर पासिंग आउट परेड का कार्यक्रम निर्धारित था। लेकिन घना कोहरा और उसके कारण हो रही ठंड की वजह से कार्यक्रम को 45 मिनट आगे बढ़ाकर 9:30 बजे किया गया। लेकिन उसके बावजूद कोहरा समाप्त नहीं हुआ, तो कार्य्रकम को 10:00 बजे के लिए निर्धारित किया गया।

इसके बाद फिर सभी नए कॉन्स्टेबल परेड ग्राउंड में ईकट्ठा हुए और फिर पासिंग आउट परेड की शुरुआत हुई। कार्यक्रम स्थल पर अलग-अलग जिला और यूनिट के डीसीपी पहुँचने शुरू हुए। उसके बाद एडिशनल कमिश्नर, ज्वाइंट कमिश्नर और उसके बाद स्पेशल कमिश्नर के आने का सिलसिला शुरू हुआ।

अंत में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा समारोह स्थल पर पहुंचे। फिर उन्होंने पुलिस की खुली जीप में परेड ग्राउंड में घूमकर परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद अलग-अलग मार्चिंग पास्ट का दस्ता सलामी मंच से गुजारना शुरू हुआ। इस दौरान दिल्ली पुलिस की बैंड ने अपनी धुनों से समारोह में उपस्थित हजारों लोगों का मंत्र मुग्ध कर दिया।

इस अवसर पर लोगों ने भी खूब तालियां बजाकर बैंड का और मार्चिंग पास्ट के दस्ते का खूब हौसला अफजाई किया। कार्यक्रम के बाद पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा , दिल्ली पुलिस के बैंड में शामिल सभी पुलिसकर्मियों से जाकर मिले और उनकी भूरी भूरी प्रशंसा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button