जुर्म

लाजपतनगर हत्या मामले का वांटेड 5 साल बाद गिरफ्तार

8 आपराधिक मामलों में संलिप्त, क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

क्राइम ब्रांच के नॉर्दन रेंज की टीम ने वांटेड अपराधी चिंटू उर्फ शिंटू को गिरफ्तार किया है, जो मथुरा, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। यह सनसनीखेज हत्या के मामले में 5 साल से फरार चल रहा था। हत्या की वारदात 5 साल पहले 2018 में लाजपत नगर में हुई थी। उस मामले के बाद से आरोपी अपनी गिरफ़्तारी से बच रहा था।

स्पेशल पुलिस कमिश्नर रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि 21 अगस्त 2018 को थाना लाजपत नगर में, मूलचंद फ्लाई ओवर के नीचे एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। मृतक व्यक्ति की पहचान धनी राम के रूप में की गई थी। इस मामले में दफा 302 का मामला लाजपत नगर थाने में दर्ज हुआ था।

आरोपियों का पता लगाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे थे, लेकिन उनका पता नहीं लग रहा था। बाद में दोनों आरोपियों को इस मामले में अपराधी घोषित कर दिया गया था। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच की टीम भी कर रही थी। सब इंस्पेक्टर अनुज कुमार को गुप्त सूचना मिली कि लाजपत नगर हत्याकांड में वांटेड चिंटू, हजरत निजामुद्दीन, दिल्ली के पास आयेगा। सही समय पर कार्यवाही की जाये तो उसे वहाँ से पकड़ा जा सकता है।

डीसीपी अमित गोयल की देखरेख में एसीपी उमेश भ्रतवाल, इंस्पेक्टर राकेश शर्मा, अनुज कुमार, नरेंद्र गोदारा और रविंदर की टीम ने हजरत निजामुद्दीन के पास ट्रैप लगाया और आरोपी चिंटू उर्फ शिंटू को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला की यह दिल्ली के थाना अमरकॉलोनी, लाजपत नगर और कोटला मुबारकपुर में दर्ज 5 मामलों में शामिल था।

आरोपी चिंटू उर्फ शिंटू स्कूल की पढ़ाई बीच में ही छोड़ चुका था। वह ड्रग्स का आदि है और मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे ही रहता था। अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए उसने अपराध करना शुरू कर दिया।

सौरव शर्मा, एनएन 24 न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button