स्पोर्ट्स

इन भारतीय बल्लेबाजों ने विदेशी मैदान पर ठोकी है सबसे तेज सेंचुरी

भारत के लिए टी 20 इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रेकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है।

इंदौर के होल्कर स्टेडियम पर रोहित के बल्ले से गोले बरसे थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि विदेशी सरजमीं पर भारत के लिए टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक किसने बनाया है? हम आज आपको ऐसा करने वाले भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं।

अभिषेक शर्मा 46 बॉल

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में अभिषेक शर्मा के बल्ले से 100 रनों की पारी निकली। उन्होंने 46 गेंदों पर अपना पहला टी20 इंटरनैशनल शतक लगाया। यह संयुक्त रूप से विदेशी मैदान पर किसी भी भारतीय वल्लेवाज का सबसे तेज शतक है। अपनी पारी में अभिषेक ने 7 चौके और 3 छक्के मारे।

केएल राहुल – 46 बॉल

अभिषेक शर्मा ने केएल राहुल की बराबरी की है। एनबीटी.इन के मुताबिक भारतीय टीम से बाहर चल रहे केएल • राहुल ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में 110 रनों की नावाद पारी खेली थी। उस मैच में राहुल
ने 46 गेंदों पर शतक लगाया था। हालांकि इसके बाद भी भारत वह मैच 2 रन से हार गया था।

सूर्यकुमार यादव – 48 बॉल

सूर्यकु मार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ यह पारी खेली थी। 2022 में यह मुकावला नॉटिंघम में खेला गया था। भारत की पूरी वैटिंग फेल रही थी लेकिन सूर्या का बल्ला अकेले था। बोला। उन्होंने 55 गेंदों पर 117 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में उनके बल्ले से 48 गेंदों पर शतक निकला था।

यशस्वी जायसवाल- 48 गेंदें

नेपाल के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने यह शतक ठोका था। भारत और नेपाल का मुकाबला चीन में हुए एशियन गेम्स के क्वॉर्टर फाइनल में हुआ था। यशस्वी ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने इस मैच में 48 गेंदों पर शतक पूरा किया

सूर्यकुमार यादव – 49 बॉल

इस लिस्ट में सूर्यकुमार यादव का नाम दो वार है। 2022 में ही न्यूजीलैंड दौरे पर सूर्या ने 49 गेंदों पर सेंचुरी ठोकी थी। माउंट माउंगनुई में हुए मुकाबले में भारत ने 191 रन बनाए थे। इसमें सूर्या सयों के केही 111 रन थे। उन्होंने 49 गेंदों पर शतक लगाया था। 51 गेंदों की पारी में सूर्या के बल्ले से 11 चौके और 7 छक्के निकले थे।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button