जुर्मदिल्ली

उज़्बेकिस्तान से IGI एयरपोर्ट पहुंचा 1.68 करोड़ का गोल्ड लेकर

जब खुलने लगी पोल, तो चंडीगढ़ से दुबई की फ्लाइट लेकर भागने लगा

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली

इंडियन कस्टम की टीम ने राजधानी दिल्ली के आईजीआई ( इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट ) पर गोल्ड तस्करी के एक बहुत बड़े मामले का खुलासा किया है। साथ ही एक करोड़ 68 लाख से ज्यादा रकम के गोल्ड को बरामद किया है।

कस्टम प्रवक्ता के अनुसार यह गोल्ड तस्करी उज़्बेकिस्तान के हवाई यात्री द्वारा किया गया था। उसने 15 गोल्ड चेन और 17 गोल्ड के दूसरे आइटम को छुपाकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा था। जब उसके सामान की जांच की गई तो उसके ट्रॉली में से यह गोल्ड बरामद किया गया। इस गोल्ड चेन और दूसरे गोल्ड आयटम को ट्रॉली बैग में कैविटी बनाकर छुपा कर रखा गया था।

जब उस यात्री को लगा की एक्सरे मशीन में जांच के दौरान वह बच नहीं पाएगा, तो वह गोल्ड को छोड़कर निकल गया। दिल्ली से निकलकर पंजाब पहुंच गया और वहां के चंडीगढ़ से फ्लाइट लेकर विदेश भागने की फिराक में लग गया।

इसी बीच ट्रॉली से गोल्ड मिलने के बाद जब कस्टम की टीम ने मामले की छानबीन शुरू की तो आरोपी के बारे में पूरा पता चल गया। यह भी पता चला की वह चंडीगढ़ एयरपोर्ट से दुबई के लिए फ्लाइट लेकर भागने वाला ही, तो अलर्ट कस्टम की टीम ने उसे भागने का मौका नहीं दिया और उसे चंडीगढ़ में ट्रैप कर लिया और वहां से हिरासत में लेकर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचा।

कस्टम परवक्ता के अनुसार कुल एक करोड़ 68 लाख से ज्यादा के गोल्ड को जब्त कर लिया गया है। हवाई यात्री के खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत मामला दर्ज करके गोल्ड को जब्त कर लिया गया है। एफआईआर दर्ज करने के बाद यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button