धर्म-कर्म

एशिया की सबसे बड़ी सदर बाजार मार्केट में धूमधाम से मनाया गुरपुरब

सभी धर्म के लोगों ने मिलकर किया अयोजन

आज गुरुपूरब के अवसर पर सदर बाजार में ट्रेड एसोसिएशन की ओर से प्रसाद वितरण किया गया। सदर बाजार के कुतुब रोड चौक पर फेडरेशन के चैयरमैन परमजीत सिंह पम्मा की अध्यक्षता में सभी व्यापारियों ने बड़ी धूमधाम से गुरपुरब के उपलक्ष पर प्रसाद वितरण में हिस्सा लिया।जिसमें सदर बाजार थाना से थानाध्यक्ष कन्हैया लाल यादव, फेडरेशन के अध्यक्ष राकेश यादव, महासचिव सतपाल सिंह मांगा, कमल कुमार , बाड़ी मार्केट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष वरिंदर आर्य, युवा व्यापारिक नेता कुणाल डोगरा, अनुज जैन सहित काफी संख्या में व्यापारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा ने सभी का स्वागत करते हुए बताया हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सभी व्यापारियों सहित सभी धर्म के लोगों ने श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव पर देश की एकता, अखंडता और आपसी भाईचारे के लिए अरदास किया। साथ ही लोगों की बीमारियां भी खत्म हो इसकी भी कामना की।

गौरतलब है की गुरु नानक जयंती के मौके पर इसको गुरु पर्व, गुरु पूरब और प्रकाश पर्व के नाम से भी जाना जाता है। गुरु नानक देव जी सिखों के पहले गुरु हैं। उन्होंने सिख धर्म की नीव रखी थी। ऐसे में सिख समुदाय के लिए गुरु नानक जयंती का महत्व अधिक है और आज के दिन गुरुद्वारों में kortan और पाठ का आयोजन किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button