दिल्ली

कनॉट प्लेस स्थित होटल में लगी आग पर काबू।

50 फायरकर्मियों की टीम ने डेढ़ घन्टे में बुझाया।

कुमार अभिषेक, कनॉट प्लेस ।

कनॉट प्लेस स्थित एक होटल में आज सुबह अचानक आग लग गई। देखते देखते आग की वजह से काफी धुआं निकलने लगा। तुरन्त फायर कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। मौके पर अलग-अलग फायर स्टेशनों से आग बुझाने वाली आधा दर्जन गाड़ियां पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई। मौके पर पुलिस की टीम भी पहुंच गई थी और वहां लोग भी जमा हो गए थे। अचानक सुबह-सुबह लगी आग से वहां पर काफी देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। आखिरकार डेढ़ घन्टे बाद आग पर कंट्रोल कर लिया गया।

फायर डाइरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया की आग एफ ब्लॉक स्थित होटल सन सिटी में बेक साइड से लगी थी। कंट्रोल रूम को 8 बजकर 52 मिनट पर सूचना मिली थी। कनॉट प्लेस फायर स्टेशन, हेडक्वार्टर सहित अन्य स्टेशनों से गाड़ियां तुरन्त भेजी गई। असिस्टेन्ट फायर डिवीजनल ऑफिसर कौशल किशोर, सीपी से स्टेशन ऑफिसर नितिन लोचव, हेडक्वार्टर से प्रवीण कुमार, रकाबगंज से नवनीत कादयान सहित 35 फायरकर्मियों की टीम आग को जल्द से जल्द बुझाने में जुटी रही।

साढ़े 9 बजे के आसपास मौके पर और गाड़ियों को मंगवाया गया। सुबह 9:55 पर मेक-6 केटेगरी की फायर घोषित करके और गाड़ियां मंगवाई गई। चीफ फायर ऑफिसर वीरेंद्र सिंह ने बताया की उसके बाद मौके पर डिवीजनल ऑफिसर राजेन्द्र अटवाल और उनके साथ और फायरकर्मियों को भेजा गया।

साढ़े 10 बजे फायर को कंट्रोल कर लिया गया। आग होटल के फर्स्ट फ्लोर पर रेस्टुरेंट वाले हिस्से में लगी थी। समय पर फायरकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। फिलहाल किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है। आग लगने के कारणों का भी पता नहीं चल पाया है।

आग रेस्टोरेंट के किचन वाले एरिया में लगी थी, जहां पर खाने के सामान को स्टोर किया गया था। वहां पर लकड़ी का पैनल लगा हुआ था, जिसमें आग लगने से और भड़क गई थी। यह बिल्डिंग 2nd फ्लोर तक की बनी हुई है, जिसके फर्स्ट फ्लोर पर रेस्टोरेंट चल रहा है। जिसके पिछले हिस्से में आग लगी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button