जुर्मदिल्ली

क्राइम ब्रांच ने 3 ड्रग्स तस्कर गिरोह का किया पर्दाफाश, 09 गिरफ्तार

1 करोड़ से अधिक की हेरोइन जब्त

 

 

अपराध शाखा के एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने अंतरराज्यीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है, जिसमें नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इनसे कुल 919 ग्राम अच्छी गुणवत्ता वाली हेरोइन भी जब्त की गई है। क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी रविन्द्र सिंह यादव के अनुसार सहायक उपनिरीक्षक किरोड़ीमल को गुप्त सूचना मिली कि ख्याला के डब्ल्यूजेड ब्लॉक में रहने वाला इमरान खान उर्फ साहिल दिल्ली में हेरोइन की आपूर्ति कर रहा है। वह केशवपुर मंडी से ख्याला, अंबेडकर पार्क के पास किसी को हेरोइन की आपूर्ति करने के लिए आएगा। समय पर छापा मारा जाये, तो उसे हेरोइन के साथ पकड़ा जा सकता है।

उस सूचना पर एक टीम का गठन किया गया और आधार पर छापा मारा गया। मुखबिर की निशानदेही पर एक आरोपी इमरान खान उर्फ साहिल को पकड़ा गया, जो ख्याला का रहने वाला निकला। जिसके कब्जे से 269 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। पूछताछ के दौरान इमरान खान ने खुलासा किया कि उसने अनवर और महबूब नाम के व्यक्ति से हेरोइन खरीदी थी, दोनों गांव विसारतगंज, बरेली, उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। टेक्निकल सर्विलांस से विसारतगंज, बरेली में छापा मारा गया और दो आरोपी महबूब और अनवर को गिरफ्तार कर लिया गया।

इसी कार्रवाई में एएनटीएफ अपराध शाखा की टीम ने चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनमें तौहीद, जुनैद खान, आयस और साकिब हैं, ये सभी बरेली, उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। इनके कब्जे से 340 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। इनके बारे में सहायक उपनिरीक्षक संदीप त्यागी को गुप्त सूचना मिली थी कि दो नशा तस्कर दिल्ली के आईएसबीटी कश्मीरी गेट के पास किसी को हेरोइन देने के लिए आने वाले हैं। उस सुचना के आधार पर छापा मारा गया तो पहले तोहीद और जुनैद खान को पकड़ लिया गया। उनके कब्जे से 340 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने बरामद हेरोइन को यूपी के सिरौली निवासी अयास से खरीदा था और वे इसे गुड्डू के परिचित व्यक्ति को देने जा रहे थे। जो उन्हें वेलकम चौक, दिल्ली के पास मिलने वाला था।
इसके बाद आरोपी तौहीद और जुनैद खान की निशानदेही पर अयास को अजमेरी गेट से पकड़ा गया। आयस के बयान के अनुसार साकेब इस मामले में स्रोत था, उसको सिरौली यूपी से गिरफ्तार किया गया।

तीसरे मामले में एएनटीएफ की टीम ने दो महिला आरोपियों शोभा और पूनम (दोनों सगी बहनों) निवासी मीर विहार, मुबारकपुर डबास, उत्तर-पश्चिम, दिल्ली को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 310 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। जब सहायक उपनिरीक्षक संदीप को गुप्त सूचना मिली थी कि दो महिला ड्रग तस्कर शिव मंदिर, मीर विहार, मुबारकपुर डबास, नॉर्थ-वेस्ट, दिल्ली के पास किसी को हेरोइन सप्लाई करने के लिए आने वाली हैं। टीम का गठन किया गया और टीम द्वारा शिव मंदिर, मीर विहार, मुबारकपुर डबास, उत्तर-पश्चिम, दिल्ली के पास छापा मारा। मुखबिर की निशानदेही पर इन महिलाओं शोभा व पूनम को पकड़ा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button