जुर्मदिल्लीद्वारका

गवर्नमेंट स्कूल में तोड़ते थे ताला, रात के अंधेरे में करते थे वारदात

सेन्ट्रल स्कूल, को एड स्कूल द्वारका में भी किया था चोरी

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली

दिल्ली के सेन्ट्रल स्कूल और को एड स्कूल में रात के अंधेरे में चोरी की वारदात को अंजाम देकर कम्यूटर उसके पार्ट्स को पंजाब और दिल्ली में बेचने वाले एक गैंग को द्वारका सेक्टर 10 की पुलिस चौकी की टीम ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में सचिन गिरी, मोहसिन उर्फ लाला, राहुल, बृज किशोर और हरप्रीत को दबोचकर सलाखों के पीछे पहुंचाया गया है। यह सभी दिल्ली के उत्तम नगर, मधु विहार, डाबड़ी, महावीर एनक्लेव और पंजाब के पटियाला के रहने वाले हैं।

डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया कि इनके पास से मोबाइल, टेबलेट, प्रोजेक्टर, स्पीकर, प्रिंटर, स्कैनर, मॉनिटर, सीपीयू के अलावा वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल और गेट को तोड़ने वाला हथियार भी बरामद किया गया है। इनकी गिरफ्तारी से द्वारका जिला के दो मामलों का खुलासा भी कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार चोरी की एक वारदात सेक्टर 6 द्वारका के गवर्नमेंट स्कूल में हुई थी। वहां से काफी सामान, कंप्यूटर आदि चोरी हो गए थे। इस मामले को सुलझाने के लिए एसीपी द्वारका मदन लाल मीणा की देखरेख में एसएचओ आशीष कुमार दुबे, चौकी इंचार्ज सुजीत कुमार सहायक सब इंस्पेक्टर परमिंदर सिंह, हेड कांस्टेबल निहाल, प्रवीण, कॉन्स्टेबल जयवीर और रवि कुमार की टीम बनाई गई। इस टीम ने मामले की छानबीन शुरू की तो इसी दौरान हेड कॉन्स्टेबल निहाल सिंह को पता चला कि जो मोबाइल चोरी किया गया था वह डाबड़ी इलाके में चालू हुआ है। पुलिस टीम जांच करती हुई वहां पर पहुंच गई और बृजकिशोर नाम के एक युवक को पकड़ा उसके पास से चोरी का मोबाइल बरामद किया गया।

उसने बताया कि यह मोबाइल मोसिम उर्फ लाला से खरीदा था, केवल 400 में। फिर पुलिस टीम मधु विहार से लाला को गिरफ्तार किया, वहां से स्कैनर, प्रिंटर बरामद किए गए। उससे जब पूछताछ हुई तो उसने बताया कि यह सामान उसने सेंट्रल स्कूल सेक्टर 5 द्वारका से और गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 6 द्वारका से चुराए थे। उसके साथी सचिन, राहुल इत्यादि भी शामिल हैं। पुलिस टीम ने फिर और भी गैंग मेंबरों को गिरफ्तार किया और वहां से चोरी के सामान और गेट तोड़ने वाले औजार बरामद किए।

जब इनसे पूछताछ हुई तो पता चला कि इन्होंने कंप्यूटर के कुछ आइटम को दिल्ली और पंजाब में बेचा। फिर इनको पुलिस ने 3 दिन का रिमांड पर लिया और दिल्ली के अलावा पंजाब में छापा मारकर वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल, टेबलेट आदि रिकवर किया। एक टीम पंजाब के पटियाला में पहुंची और वहां से कंप्यूटर के दूसरे पार्ट्स बरामद किए गए और वहां से हरप्रीत को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में इनके और साथी की भी तलाश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button