उत्तर पश्चिम दिल्लीउत्तरी दिल्लीदक्षिण दिल्लीदक्षिण पूर्व दिल्लीदिल्लीपश्चिमी दिल्लीबाहरी दिल्ली

जगप्रवेश हॉस्पिटल में लगी आग, फायरकर्मी घायल, 40 फायरफाइटरों ने एक घन्टे में पाया काबू

जगप्रवेश हॉस्पिटल में लगी आग, फायरकर्मी घायल, 40 फायरफाइटरों ने एक घन्टे में पाया काबू

राजधानी दिल्ली में गर्मी बढ़ते ही आग लगने की घटनाओं में फिर इजाफा हो गया है कहीं शॉर्ट सर्किट तो कहीं लूज वायरिंग की वजह से आग लग रही है ऐसे ही एक बड़े मामले में यमुनापार के शास्त्री पार्क स्थित जगप्रवेश हॉस्पिटल में देर रात अचानक आग लग गई। जैसे ही आग की लपटें बाहर निकलने लगी तुरंत फायर कंट्रोल रूम को सूचना दी गई और मौके पर अलग-अलग फायर स्टेशनों से पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग बुझाना शुरू किया इस दौरान वहां पर काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा

फायर डाइरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया की फायर कंट्रोल रूम को सवा 12 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर अलग-अलग फायर स्टेशनों से आग बुझाने वाली 8 फायर की गाड़ियां भेजी गई। आग हॉस्पिटल के एसी, फॉल सीलिंग, मीटिंग रूम में पांचवें फ्लोर पर लगी थी।

लगातार 40 फायर कर्मियों की टीम आग बुझाने में जुटी रही। डिवीजनल ऑफिसर राजेन्द्र अटवाल भी मौके पर पहुंच गए थे। फायर फाइटिंग के दौरान दिल्ली फायर सर्विस का एक फायर ऑपरेटर सुमित घायल हो गया। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई। इस हादसे में और किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है।

आग की घटना के दौरान हॉस्पिटल के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर अंकित भी मौजूद थे। लगभग 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि एसी में शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी। जो बाद में फॉल सीलिंग में फैल गई और फिर पूरे फ्लोर को आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button