जुर्मदक्षिण पूर्व दिल्लीदिल्ली

जामिया नगर में लगातार तीन चोरियों में लिप्त एक सेंधमार गिरफ्तार

10 लाख रुपये का सामान, दो दुपहिया वाहन बरामद, पांच मामले सुलझे

अनुभव गुप्ता, जामिया नगर ।

दक्षिण पूर्व जिले के थाना जामिया नगर और स्पेशल स्टाफ की ज्वाइंट टीम ने एक सेंधमार सैदुल उर्फ मिलन उर्फ रॉबिन उर्फ महरूफ को गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी के साथ उसके कब्जे से 12 लैपटॉप, 04 मोबाइल फोन, 04 कलाई घड़ियां, 01 एलईडी, 02 दुपहिया वाहन और अन्य सामान बरामद किया है। जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये का बताया जा रहा है। इसकी गिरफ्तारी से पांच मामलों को भी सुलझाया गया है।

डीसीपी साउथ ईस्ट ईशा पांडे ने बताया की जिले में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए स्पेशल स्टाफ और थाना जामिया नगर की ज्वाइंट टीम को लगाया गया था। जिसमें शामिल थे। ऑपरेशनल सेल के एसीपी मनोज सिन्हा की देखरेख में स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर एशवीर सिंह और जामिया नगर थाना के एसएचओ महेश कसाना की देखरेख में एसआई आकाश तोमर, नवीन कुमार तेजन, एएसआई अशोक, हेडकांस्टेबल महेंद्र, नरशी, प्रहलाद, योगेश नगर, कांस्टेबल राजेंद्र और शहजाद की टीम को आरोपियों को पकड़ने के लिए लगाया गया।

टीम ने जामिया नगर में उन इलाकों के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जहां हाल ही में लगातार तीन चोरी हुई थी। सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद पता चला कि एक सख्स है, जो इस तरह की वारदात को अंजाम दे रहा है।

उसने इन चोरियों को अंजाम देने के लिए उसी मोडस ऑपरेंडी अपनाई थी। यह भी पता चला कि अलग-अलग सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे आरोपी व्यक्ति की शक्ल एक जैसी थी। साउथ-ईस्ट जिले के कई चोरों के डोजियर चेक किए। गुप्त मुखबिरों को से भी पता किया और सूचना मिली कि जामिया नगर में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला आरोपी अपने किसी साथी से मिलने तिकोना पार्क में आएगा। वहां पर जाल बिछाया, शाम में लापरवाही से मोटरसाइकिल सवार को देखा और ईशारा मिलते ही टीम ने उसे तुरंत पकड़ लिया।

मोटरसाइकिल के बारे में पूछने पर वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। टेक्निकल सर्विलांस से जांच के बाद मोटरसाइकिल जैतपुर से चोरी हुई मिली। पूछताछ में उसकी पहचान सैदुल उर्फ रोबिन के रूप में हुई।

पूछताछ करने पर उसने खुलासा किया कि उसने जामिया नगर और जैतपुर क्षेत्र में सेंधमारी और ऑटो लिफ्टिंग के 05 वारदातों को अंजाम दिया है। उसकी निशानदेही पर लगभग 10 लाख रुपये के 12 लैपटॉप, 04 मोबाइल फोन, 04 कलाई घड़ियां, 01 एलईडी, और विभिन्न अन्य गैजेट्स सहित सामान बरामद हुए। इस सामान को उसके जसोला स्थित कमरे से बरामद किया गया।

उसके कब्जे से वारदात में इस्तेमाल स्कूटी, मोटरसाइकिल, घर तोड़ने के औजार, एक धारदार वस्तु भी बरामद की गई है। मामले की आगे की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button