जुर्म

पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के आरोपी को किया गिरफ्तार

फर्जी वेब पेज, यूटयूब के जरिये करता लोगों को टारगेट

यदि आपको भी ऑनलाइन गोल्ड खरीदने पर कोई बढ़िया ऑफर मिले और होलसेल रेट पर गोल्ड बेचने का दावा करे तो सतर्क हो जाए। पहले उसकी पूरी जांच परख कर लीजिए और कोशिश करें की ज्वेलरी शॉप पर जाकर ही खरीदारी करें। वरना आप भी ठगी का शिकार हो सकते हैं। ऐसे ही मामले का खुलासा द्वारका के साइबर सेल की टीम ने किया है। डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया की इस मामले में एक मास्टरमाइंड चीटर मनीष लिंगवाल को गिरफ्तार किया है।

ये दिल्ली के उत्तम नगर का रहने वाला है, यह ऑनलाइन गोल्ड खरीदने का ऑफर देकर भोले-भाले को टारगेट करता था। पुलिस के अनुसार 21 अगस्त को साइबर थाना की टीम को एक लाख 25 हजार की चिटिंग की शिकायत मिली थी। जिसमें पीड़ित ने बताया कि ऑनलाइन गोल्ड खरीदने का ऑफर देकर अमाउंट ट्रांसफर करवाने के बाद चीटर ने अपना मोबाइल बंद कर लिया। उसके बाद पीड़ित ने इस मामले की शिकायत पुलिस में की।

द्वारका साइबर थाना की पुलिस टीम ने FIR दर्ज कर लिया है और पीड़ित के बयान के आधार पर मामले की छानबीन कर रही है। ठगी का शिकार होने वाले सख्स राजीव वर्मा परिवार के साथ द्वारका मोड़ इलाके में रहते हैं। जिस बैंक अकाउंट पर कैश ट्रांसफर किया गया है।

उसकी बैंक डिटेल से लेकर, उसकी छानबीन के बाद एसएचओ साइबर सेल जगदीश कुमार, हेडकांस्टेबल कृष्ण, रामेश्वर और कांस्टेबल अमित की टीम ने अकाउंट की डिटेल और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से इसे दबोच लिया। इसने पुलिस को बताया कि वह लोगों को टारगेट करने के लिए युटुब, फेसबुक पर एडवर्टाइजमेंट डालकर और वेब पेज बनाकर होलसेल रेट में गोल्ड खरीदने के लिए लालच देता था। फिर उनसे चीटिंग की वारदात को अंजाम देता था।

सौरव शर्मा, एनएन 24 न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button