Uncategorizedदिल्ली

दिनदहाड़े 40 लाख की लूट की गुत्थी सुलझी हरियाणा के 4 बदमाश सहित 5 गिरफ्तार

लूटी गई रकम में से 39 लाख बरामद Ad. डीसीपी अमित वर्मा, ACP रिछपालसिंह SHO मुकेश कुमार की टीम ने पकड़ा DCP हरेंद्र सिंह ने किया मामले का खुलासा

रानीबाग थाना की पुलिस टीम ने दिल्ली में दिन दहाड़े 40 लाख की लूटपाट करने वाले पांच लुटेरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। इनके पास से 39 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। लूट की वारदात को अंजाम देने के 72 घंटों के अंदर पुलिस ने मामले को सुलझा लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने एक लग्जरी गाड़ी, स्कूटी और मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है। डीसीपी हरेंद्र सिंह के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान चिराग जैन, सविंदर, सावन, संदीप और मोनू के रूप में हुई है। यह पांचो दिल्ली के विजय विहार के अलावा हरियाणा के सोनीपत और जींद जिला के रहने वाले हैं।

पुलिस के अनुसार 19 जून को उन्हें सूचना मिली थी कि भगवान महावीर हॉस्पिटल में एक शख्स को घायल हालत में भर्ती कराया गया है। मौके पर सब इंस्पेक्टर परविंदर पहुंचे वहां पर छानबीन की। पता चला कि घायल शख्स रोहिणी का रहने वाला है और उसने बताया कि उसके साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया गया है। विरोध करने पर उसकी पिटाई भी की गई और उसके पास से कैश लूट कर ले गए हैं। घायल सख्स पारस इंटरप्राइजेज नाम की एक कंपनी में काम करता था। वह कैश कलेक्ट करके लौट रहा था करोलबाग से।

उसी दौरान चार युवक जो स्कूटी और मोटरसाइकिल से आए थे, उनके पास पहुंचे और एक पिस्टल दिखाकर डराने की कोशिश की और बैग लूटने लगे। जब उन्होंने विरोध किया तो उसकी पिटाई कर दी। फिर बैग लूटकर ले गए। रानी बाग थाने में एफ आई आर दर्ज किया गया। मामले की छानबीन शुरू की गई तो पता चला कि 40 लाख की लूट हुई है। एसीपी मंगोलपुरी रिछपाल सिंह की देखरेख में एसएचओ मुकेश कुमार, एसआई परमिंद कुमार आदि की टीम ने छानबीन शुरू की। सीसीटीवी फुटेज से पूरे मामले का पता लगाना शुरू किया और तकरीबन 400 से सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। जहां पर वारदात हुई थी और जहां से लूटपाट की वारदात को अंजाम देकर बदमाश भाग गए थे। पुलिस टीम सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ टेक्निकल सर्विलांस का भी मदद ले रही थी।

इसी छानबीन के दौरान एक मोटरसाइकिल के बारे में पता चला जिसको वारदात में इस्तेमाल किया गया था। पुलिस टीम फिर वही से छानबीन करती हुई एक एक करके पांचों आरोपियों तक पहुंचने में कामयाब हो गई। और इनके पास से 40 में से 39 लाख रुपए बरामद कर लिए। आगे की पूछताछ अभी की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button