द्वारका

दिल्ली देहात के इलाके में लूटता मोबाईल

CCTV से बाइक की पहचान, दो को दबोचा

द्वारका जिला के एंटी वर्गलरी सेल की पुलिस टीम ने दो ऐसे झपटमार को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली देहात के इलाकों में पैदल जा रहे राहगीरों से मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम देते थे। इनके पास से दो मोबाइल और मोटरसाइकिल बरामद की गई है। पुलिस ने दो मामलों का खुलासा भी किया है।

डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन के अनुसार गिरफ्तार झटमारो की पहचान मुकुल और श्वेत के रूप में हुई है। यह दोनों उजवा गांव, नजफगढ़ के रहने वाले हैं। मुकुल पहले से सुल्तानपुरी और श्वेत जफरपुर कला थाना के अलग-अलग मामलों में शामिल रहा है। इनकी गिरफ्तारी से बाबा हरिदास नगर और छावला थाना के मामले का पता चला है।

इनको एसीपी ऑपरेशन राम अवतार की देखरेख में एंटी बरगलरी सेल के इंचार्ज इंस्पेक्टर विवेक मंडोला, सहायक सब इंस्पेक्टर विनोद, कृष्ण, हेड कांस्टेबल बलजीत, आजाद, कांस्टेबल हेमंत और सुभाष की टीम ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार 4 दिसंबर को बाबा हरिदास नगर थाना इलाके में मोबाइल स्नेचिंग की वारदात हुई थी। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई, पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह ऑफिस से अपने घर जा रहा था। जैसे ही वह जाट भवन के पास पहुंचा, दो मोटरसाइकिल सवार उसके पास पहुंचे और उसका मोबाइल छीनकर फरार हो गए। उस मामले की शिकायत पर बाबा हरिदास नगर थाना में एफआईआर दर्ज की गई और सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस टीम ने छानबीन शुरू की।

फुटेज में नजर आया कि वारदात को अंजाम देकर बदमाश बहादुरगढ़ की तरफ भागे हैं। पुलिस टीम टेक्निकल सर्विलांस की मदद से छानबीन करती रही। जिसमें मोटरसाइकिल के बारे में पता चल गया, जिससे वारदात को अंजाम दिया गया था। वह मुकुल नाम के शख्स का निकला। पुलिस टीम फिर उसका पता लगाने में जुट गई, इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि मुकुल नजफगढ़ के पास जा रहा है। पुलिस टीम ने राबता-नजफगढ़ रोड पर ट्रैप लगाकर मुकुल को धर दबोचा। वारदात में इस्तेमाल उस मोटरसाइकिल की पहचान हुई, उसे पुलिस ने जप्त कर लिया और उसके पास से मोबाइल बरामद किया गया जो बाबा हरिदास नगर इलाके से उसने छीना था।

फिर इसकी निशानदेही पर इसके साथी श्वेत को भी पुलिस टीम ने उजवा गांव से पकड़ा। उसके पास से भी मोबाइल बरामद किया गया, जो छावला थाना इलाका से छिना गया था। आगे की छानबीन पुलिस टीम कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button