पश्चिमी दिल्ली

“नशा मुक्त भारत पखवाड़ा” अभियान बाहरी जिला के जवालापुरी में कार्यक्रम

पुलिस ने बताया कैसे बर्बाद कर रहा नशा DCP हरेंद्र सिंह की देखरेख में कार्यक्रम एडिशनल डीसीपी दीपक यादव पहुंचे

पश्चिम विहार वेस्ट थाना इलाके में बाहरी जिला कम्युनिटी पुलिस की टीम के द्वारा “नशा मुक्त भारत पखवाड़ा” अभियान के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह आयोजन एमसीडी कम्युनिटी हॉल ज्वालापुरी में किया गया। डीसीपी आउटर हरेंद्र सिंह ने बताया कि इसमें एडिशनल डीसीपी दीपक यादव ने कार्यक्रम में पहुंचे लोगों को बताया कि किस तरीके से नशा के चक्कर में पड़कर युवक गलत रास्ते पर जा रहे हैं। घर बर्बाद हो रहा है और नशा का इंतजाम करने के चक्कर में लोग अपराध की तरफ अग्रसर हो रहे हैं।

इसको बचाने के लिए लोगों को आगे आना होगा और पुलिस के साथ मिलकर “भारत का यह अभियान, नशा मुक्त हो हर इंसान” को सफल बनाने में मदद करनी होगी। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर इस पखवाड़ा को लेकर बाहरी जिला पुलिस लगातार कार्यक्रम करके लोगों में जागरूकता लानेवका प्रयास कर रही है। लोग नशा से बचें और दूसरों को भी इससे बचने के लिए प्रोत्साहित करें।

इस अवसर पर काफी संख्या में स्थानीय लोग, महिलाएं भी पहुंची। जो जेजे कॉलोनी के अलावा दूसरे रेजिडेंस इलाकों से भी आई थी। इस कार्यक्रम में दो दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया। ब्रम्हाकुमारी से सिस्टर बी के सरिता ने भी नशा को लेकर होने वाले साइड इफेक्ट को लेकर अपनी बात कही। लोगों को इसके लिए प्रेरित किया कि, वह नशा से दूर रहें। इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक के जरिए भी लोगों को समझाने की कोशिश की गई कि नशे का कितना बुरा असर पड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button