जुर्मट्रेंडिंगदक्षिण दिल्लीदिल्लीनेशनल

नीरज बवानिया-नवीन बाली गैंग के दो क्रिमिनल को स्पेशल सेल ने दबोचा

दिल्ली के मुनिरका से गिरफ्तार, मर्डर, 307, डकैती, लूट के 11 मामलों में शामिल

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीम लगातार गैंगस्टर, आतंकी और लोकल क्रिमिनल के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इस साल 6 दिनों में बड़ी कारवाई करते हुए, एक आतंकवादी, एक शूटर सहित कई क्रिमनल गिरफ्तारी कर चुकी है। उसी कड़ी में गैंगस्टर नीरज बवाना और नवीन वाली गैंग के दो ड्रेडेड मेंबर को गिरफ्तार किया है। जो मर्डर, लूट, डकैती, हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट के 11 मामलों में शामिल थे। इन्हें दिल्ली के मुनिरका इलाके से गिरफ्तार किया है। जब यह दोनों अपने एसोसिएट्स से मिलने के लिए आए थे।

गिरफ्तार किए गए क्रिमिनल की पहचान सूबे सिंह उर्फ शिब्बू और उसके साथी सौरव उर्फ गौरव के रूप में हुई है। यह दोनों दिल्ली के महरौली और लाजपत नगर के रहने वाले हैं। इन दोनों की तलाश लाजपत नगर पुलिस को सरेआम फायरिंग, गोली मारकर घायल करने के मामले में थी।

स्पेशल पुलिस कमिश्नर हर गोविंद सिंह धालीवाल ने बताया कि साउदर्न रेंज की टीम नीरज बवाना और नवीन वाली गैंग के बदमाश पर काफी समय से नजर रखी हुई थी। उनके बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही थी, उसी का परिणाम हुआ कि इनके बारे में पुलिस को जानकारी मिल गई। यह लोग मुनिरका इलाके में किसी से मिलने के लिए आने वाले हैं। उसके बाद एसीपी वेद प्रकाश की देखरेख में इंस्पेक्टर मानसिंह, सब इंस्पेक्टर मनीष, सुंदर, मंगल की टीम ने वहां पर ट्रैप लगाया और इन दोनों को धर दबोचा।

पुलिस के अनुसार काफी अरसे से नीरज बवाना – नवीन वाली गैंग का दूसरे गैंग के साथ दुश्मनी चल रही है। उसको लिए यह गैंग नए नए और यंग लड़कों को ग्रुप में शामिल कर रहा है। फिर उनके द्वारा आगे वारदात को अंजाम दिलवाता है। इन दोनों बदमाशों ने उसी सिलसिले में लाजपत नगर इलाके में एक फाइनेंसर पर हमला किया था। उसपर पिछले साल 3 नवंबर को कई राउंड गोली भी चलाई थी, लेकिन किस्मत से उसकी जान बच गई। लेकिन दुर्भाग्यवश किसी दूसरे सख्स को गोली लग गई थी।

उस मामले में पुलिस इनको काफी समय से तलाश कर रही थी। पूछताछ से पता चला कि सूबे 05 मामलों में शामिल है और सौरव उर्फ गौरव 06 मामलों में संलिप्त है। सौरभ लाजपत नगर का टॉप बीसी के लिस्ट में है। पुलिस के अनुसार करीब 4 साल पहले 2019 में सूबे सिंह, नीरज बवाना और नवीन वाली का कंझावला इलाके में मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार हुआ था।

सूबे सिंह पर कोटला मुबारकपुर, कंझावला, स्पेशल सेल और लाजपत नगर थाना में मामले दर्ज हैं। सौरव के ऊपर हरि नगर, अमर कॉलोनी, लाजपत नगर और स्पेशल सेल में छह मामले दर्ज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button