जुर्मदिल्लीद्वारका

बॉर्डर पार से द्वारका में लाता था जीप-कार में शराब

8900 क्वार्टर बरामद, 53 मामलों का आरोपी भी पकड़ा

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली

बॉर्डर पार से शराब तस्करी करके हरियाणा से दिल्ली के द्वारका में लाकर उसे अलग-अलग इलाकों में बेचने वाले इंटरस्टेट शराब तस्करों को एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड और एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से 8900 अवैध शराब के क्वार्टर और शराब तस्करी में इस्तेमाल की जाने वाली लग्जरी गाड़ी और एक बोलेरो जीप भी बरामद किया गया है।

डीसीपी द्वारका एम हषर्वर्धन ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान राजमान यादव और उसके साथी बलजीत के रूप में हुई है। राजमान पर पहले से 53 से ज्यादा मामले एक्साइज एक्ट, हत्या के प्रयास, छेड़छाड़ और धमकी देने के दर्ज हैं। जबकि बलजीत एक्साइज एक्ट के मामले में पहले से शामिल है।

यह दोनों हरियाणा से गाड़ी में शराब की खेप भरकर दिल्ली में चोरी-छुपे लाकर उसे आगे बेचते थे। इन दोनों को एसीपी ऑपरेशन रामअवतार की देखरेख में एएटीएस के इंचार्ज इंस्पेक्टर कमलेश कुमार, नारकोटिक्स के इंचार्ज इंस्पेक्टर सुभाष चंद, एसआई दिनेश, एएसआई मुकेश, हेड कांस्टेबल जगत, जितेंद्र, गोपाल और कांस्टेबल शिवराम की टीम ने गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है।

पहले मामले में एएटीएस की टीम ने ककरोला गांव से सीआरपीएफ स्कूल द्वारका की तरफ स्पीड से जा रही स्विफ्ट डिजायर कार को रोका। जिसमें 28 कार्टून में 1460 क्वार्टर शराब के भरे हुए थे। गाड़ी और शराब को जप्त करके द्वारका नॉर्थ थाना में आरोपी बलजीत के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

वही नारकोटिक्स सेल ने पेट्रोलिंग के दौरान महिंद्रा बोलेरो जीप को जब रोकने की कोशिश की तो ड्राइवर ने स्पीड बढ़ा करके भागने कोशिश की। पुलिस टीम ने चेज करके उसे पकड़ा और जब उसकी तलाशी ली तो उसमें 150 कार्टून में 7500 क्वार्टर शराब के भरे हुए थे। गाड़ी चला रहे शख्स की पहचान राजमन यादव के रूप में हुई है। आगे की छानबीन में पता चला किसके ऊपर पहले से 53 मामले चल रहे हैं। पुलिस टीम ने जीप और शराब को जप्त करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आगे और छानबीन पुलिस टीम के द्वारा की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button