उत्तर पश्चिम दिल्लीउत्तरी दिल्लीदक्षिण दिल्लीदक्षिण पूर्व दिल्लीदिल्लीपश्चिमी दिल्लीबाहरी दिल्ली

मालदीव के नागरिक ने कमर पर कपड़े में बांधकर छुपा रखा था 33 कैप्सूल में 40 लाख की एम्फेटामाइन ड्रग्स

मालदीव के नागरिक ने कमर पर कपड़े में बांधकर छुपा रखा था 33 कैप्सूल में 40 लाख की एम्फेटामाइन ड्रग्स

 

सीआईएसएफ ( सेन्ट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स ) की टीम ने एंफेटामाइन ड्रग्स की खेप को बरामद किया है। जिसकी कीमत 40 लाख बताई जा रही है। इसे कोचीन एयरपोर्ट से सीआईएसएफ की अलर्ट टीम ने बरामद करने में कामयाबी पाई है। इस मामले में मालदीव के ड्रग तस्कर को पकड़ा गया है।

दिल्ली सीआईएसएफ मुख्यालय से सीआईएसफ के प्रवक्ता और असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल अपूर्व अग्निहोत्री ने जानकारी देते हुए बताया की सिक्योरिटी होल्ड एरिया में तैनात सीआईएसएफ के जवानों की नजर एक पैसेंजर पर पड़ी। जिसकी एयरपोर्ट पर गतिविधि संदिग्ध नजर आ रही थी।

जब वह जांच के लिए सिक्योरिटी होल्डिंग एरिया में पहुंचा और उसकी जब तलाशी ली जा रही थी तो उसके कमर पर कुछ अलग सा उभार जैसा अहसास हुआ। वह जल्दी निकलने के प्रयास में था। शक होने पर उसे अलग ले जाकर तलाशी ली गई तो उसके कमर में बंधे कपड़े को हटाया गया। जिसमें से 33 कैप्सूल बरामद किए गए। उन कैप्सूल के बारे में वह कोई संतोषजनक जवाब नही दे पाया।

उन कैप्सूल में सीआईएसएफ की टीम को लगा की ड्रग्स भरे हुए हो सकते हैं। उस हवाई यात्री की पहचान युसूफ फुआद के रूप में हुई, जो मालदीव का रहने वाला निकला। उसके बाद सीआईएसएफ के जवानों ने इस मामले की सूचना अपने सीनियर अधिकारियों को दे दी।

फिर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम को जांच के लिए मौके पर बुलाया गया। टीम मौके पर पहुंचकर जब छानबीन की तो फिर उन्होंने जांच के बाद यह क्लियर कर दिया कि 33 कैप्सूल के अंदर एंफेटामाइन ड्रग्स भरा हुआ है। इसका कुल वजन 325.5 ग्राम निकला, जिसकी कीमत 40 लाख आंकी जा रही है। अब इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम लीगल एक्शन ले रही है और आगे की छानबीन करके यह पता लगाने की कोशिश कर रही है, की आरोपी क्या इससे पहले भी इस तरह की ड्रग की खेप की तस्करी में शामिल रहा है या नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button