दिल्ली

मालवीयनगर थाना में RWA-MWA की मीटिंग ACP, SHO, इंस्पेक्टर ने सुनी लोगों की समस्या

मालवीयनगर थाना में RWA-MWA की मीटिंग ACP, SHO, इंस्पेक्टर ने सुनी लोगों की समस्या

दिल्ली के पॉश इलाकों में से एक मालवीय नगर में रहने वाले लोगों को हो रही अलग-अलग तरह की परेशानियों को सुनने के लिए और उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए पुलिस-पब्लिक मीटिंग का आयोजन थाना परिसर में किया गया। जिसमें अलग-अलग रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन और मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी पहुंचे। अलग-अलग तरह की समस्याओं से पुलिस ऑफिसर को अवगत कराया। शाम में काफी देर तक चले इस मीटिंग में मौजूद पुलिस ऑफिसरों ने उनकी बात सुनी और फिर उनकी समस्या पर एक्शन लेने और समाधान करने का आश्वासन दिया।

IIT वाले रोड पर इतने हॉकर लाइन में रहते जाम लगता

शेख सराय से धर्मबीर कौशिक ने कहा कि उनके इलाके में देर रात तक कुछ दुकानें खुली रहती हैं। कृपया समय पर बंद होना चाहिए, जिससे कि आसपास के लोगों को परेशानी नहीं हो। दीवान ने कहा आईआईटी वाले रोड पर इतने हॉकर और फ्रूट वाले लाइन में रहते हैं की बहुत दिक्कत होती है। जाम लगता है, गाड़ी खड़ी करके लोग खरीदारी करते हैं। जिसकी वजह से बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

तिकोनापार्क में नशेड़ी का जमावड़ा, ब्लेड भी रहता

मालवीय नगर के ही खिड़की की रहने वाली महिला और आरडब्ल्यूए की वाइस प्रेसिडेंट वंदना सैनी ने कहा कि तिकोना पार्क में नर्सरी का जमावड़ा है उनके पास ब्लेड भी होता है। ट्रैफिक भी बहुत तेजी से उनके इलाके में आता है, छोटी-छोटी दुर्घटनाएं होती रहती है। लड़के बॉइक के सेलेन्सर से तेज तेज आवाज निकालते हैं। सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि उनके इलाके में स्थित पार्क के बीच में कई बार लड़ाई हो चुकी है। वहां पर पुलिस की मौजूदगी होने से इन समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

बिना परमिशन तहबाजारी वालों की संख्या है ज्यादा

आर ब्लॉक आरडब्लूए क प्रेसिडेंट वी के दीवान और जनरल सेक्रेट्री संदीप तलवार ने समस्या उठाते कहा कि फुटपाथ पब्लिक के लिए खाली होना चाहिए। जिससे लोगों को और पैदल चलने वाले को आसानी होगी। आरडब्ल्यूए फेडरेशन के सतीश नांगिया ने भी इलाके की समस्याओं को जोर-शोर से उठाया। जो भी लोग भी तहबाजारी पर दुकान लगाते हैं, उनकी संख्या कम है। लेकिन उनकी संख्या ज्यादा है, जिनके पास परमिशन नही है।

“रात में एक्सेस निर्धारित” चोरी की वारदात होगी कम

इंस्पेक्टर मनीष कुमार और संजीव कुमार सवाल का जवाब देते ने कहा की आरडब्लूए के साथ मीटिंग करके यह तय करेंगे की “रात में एक्सेस निर्धारित” हो। जिससे चोरी की वारदात को हम कम कर सकते हैं। रेजिडेंस को रात में थोड़ी असुविधा होगी, लेकिन चोरी कम होगी तो उन्हें परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। एसएचओ दीपक सैनी ने कहा रात-रात के बैरिकेड और वहां पर मौजूद गार्ड से चोरी की वारदात में बहुत कमी आएगी। आप लोगों का साथ चाहिए, पुलिस हर समस्या का समाधान करने के लिए आपके साथ खड़ी है।

एक्शन और जॉइंट ड्राइव करके होगी कार्रवाई : ACP

एसीपी हौज खास हरीश कुकरेती ने सभी समस्याओं को सुनने के बाद कहा कि लोकल पुलिस जो एक्शन कर सकती है, वह तुरन्त करेगी। दूसरे डिपार्टमेंट के साथ मिलकर जहां पर जॉइंट ड्राइव करना है, वहां पर एक्शन किया जाएगा। जो बाईक से पटाखे की तरह आवाज निकालते हैं, उनका चालान किया जाएगा। साथ ही उन्होंने आजकल हो रहे साइबर क्राइम को लेकर भी लोगों को सतर्क किया। और कुछ महत्वपूर्ण बातों को उन्होंने प्वाइंट आउट करके लोगों को कहा इससे बचने के लिए।

साईबर क्राइम से बचें, हेल्पिंग हेंड की सत्यापन कराएं

1. ओटीपी कार्ड की डिटेल किसी को ना दें नहीं तो पैसा आपका निकल जाएगा।

02. हनी ट्रैप में वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया जा रहा है। ऐसे कॉल से बचें, यदि कोई चपेट में आते हैं तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दें। जिससे वह पकड़ा जाएगा नहीं तो और लोगों को भी ट्रेप कर सकता है।

03. फेक इंश्योरेंस वाले चीटिंग करते हैं

04. डॉलर का झांसा देकर भी ठगी की जा रही है

05. सड़क पर ठगी करके जेवरात उतरवा लेते हैं

06. उन्होंने RWA-MWA के पदाधिकारियों से कहा, अपने हेल्पिंग हैंड का सत्यापन कराएं। जिससे कि किसी भी तरह की वारदात के दौरान आरोपियों तक पहुंचने में आसानी हो और आप लोगों को भी बाद में असुविधा ना हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button