जुर्मदिल्ली

मुंबई की फ्लाइट से चुराया महंगे मोबाइल, ईयर फोन, स्मार्ट वॉच

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली

दिल्ली मुंबई की एक फ्लाइट से महंगे मोबाइल, ईयर फोन, स्मार्ट वॉच, बोट का एयर पॉड्स इत्यादि चोरी होने का मामला सामने आया है। जिसमें आईजीआई एयरपोर्ट थाने में कंपनी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई। उसमें एयरपोर्ट के कार्गो में एक कंपनी में पर काम करने वाले 2 कर्मचारियों को पकड़ा गया है। इनके पास से मोबाइल फोन, ईयर फोन आदि बरामद किए गए हैं और आगे की छानबीन की जा रही है।

डीसीपी एयरपोर्ट ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आईजीआई एयरपोर्ट के इंटरनेशनल कार्गो टर्मिनल पर तैनात सिक्योरिटी ऑफिसर अनिल कुमार ने थाने पहुंचकर इस मामले की जानकारी दी थी।

जिसमें उन्होंने बताया कि 30 मार्च को क्विक जेट नाम की एक एयरलाइंस कंपनी के मेल के जरिए यह जानकारी दी गई कि उनके लगेज में से कुछ सामान चोरी हो गया है। जिसमें फायरबोल्ट, स्मार्ट वाच, बोट का एयरपॉट, रेडमी का 10 मोबाइल, सोनी का ईयरफोन चोरी हुई है। जो दिल्ली – मुंबई की उड़ान संख्या QO 321 में रखा गया था।

जब कंपनी के द्वारा इस मामले की अपने लेवल पर जांच की और खासकर उससे फ्लाइट में ड्यूटी पर तैनात रहे कर्मचारियों से पूछताछ की तो उसका एक कर्मचारी प्रदीप ने चोरी की बात कबूल कर ली। फिर उसके बाद शिकायत पुलिस के पास पहुंची, पुलिस ने आईपीसी की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया। प्रदीप ने पुलिस को बताया कि उसके साथ एक और भी कर्मचारी मोहन कुमार भी शामिल है। पुलिस ने उस कर्मचारी के पास से मोबाइल बरामद किया और आरोपी प्रदीप के पास से सोनी का महंगा ईयरफोन बरामद किया। आगे की और छानबीन इस मामले में अभी की जा रही है। जिससे यह पता चल सके कि क्या इन लोगों ने पहले भी इस तरह की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। यदि दिया है तो कब कब और क्या क्या इन्होंने चोरी की है ? अगर ऐसा कुछ है, तो वह चोरी का सामान भी बरामद किया जा सके।

गौरतलब है, की पहले भी इस तरह के कई चोरी के मामले एयरपोर्ट पर सामने आते रहे हैं। जिसमें एयरपोर्ट पर अलग-अलग जगह पर तैनात कर्मचारी की संलिप्तता सामने आ चुकी है। कई पकड़े भी जा चुके हैं और उनसे सामान भी बरामद हो चुकी है बावजूद इसके इस तरह की वारदात में कमी नहीं देखी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button