दक्षिण पूर्व दिल्ली

जानलेवा ‘चाइनीज मांझा’ का 300 रोल जब्त, 2 गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच ने सरायकाले खा में पकड़ा

क्राइम ब्रांच की टीम ने दो आरोपियों मोहम्मद फैजान और यमन को गिरफ्तार किया है। ये दोनों जामा मस्जिद और लाल किला, दिल्ली के रहने वाले हैं। इनकी गिरफ़्तारी के साथ जानलेवा ‘चाइनीज मांझा’ के 300 रोल और चाइनीज मांझा की खरीद बिक्री में इस्तेमाल की जा रही स्कूटी बरामद की गई है। इस मामले में धारा 188/291 आईपीसी और पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के तहत थाना अपराध शाखा में एफआईआर दर्ज की गई है।

स्पेशल सीपी रविन्द्र सिंह यादव के अनुसार प्रतिबंधित ‘चाइनीज मांझा’ के उपयोग के कारण लोगों, जानवरों और पक्षियों की जान चली जाती है। क्राइम ब्रांच की टीम को भी घातक ‘चाइनीज मांझा’ की बिक्री और आपूर्तिकर्ताओ पर कड़ी नजर रखने का काम सौंपा गया है। इसी कड़ी में टीम को सूचना मिली कि प्रतिबंधित चाइनीज मांझा की बिक्री और खरीद के अवैध कारोबार में शामिल दो लोग चाइनीज मांझा की खेप के साथ बाहरी रिंग रोड, सरायकाले खां के पास आएंगे।

डीसीपी संजय भाटिया की देखरेख में एसीपी सुशील कुमार, इंस्पेक्टर दलीप कुमार, सबइंस्पेक्टर अशोक कुमार, विजय कुमार, सुरेश कुमार, सहायक सब इंस्पेक्टर वीर सिंह, विजय कुमार, सिपाही सुमित और कपिल की टीम ने बाहरी रिंग रोड, सराय काले खां में ट्रेप लगाकर पकड़ा। इनके पास से 05 कार्टून पकड़े गए। जिसकी जांच करने पर प्रतिबंधित ‘चाइनीज मांझा’ के 300 रोल बरामद किए गए।

पुलिस के अनुसार फैजान पहले जामा मस्जिद के पास एक फार्मेसी की दुकान में सेल्समैन के रूप में काम कर रहा था। बाद में वह जीशान के संपर्क में आया, जो पहले मेरठ से मांझा (प्रतिबंध से पहले) बेचने का काम करता था। आरोपी फैजान को पता चला कि चाइनीज मांझा की बिक्री से दोगुना लाभ मिलता है। ज्यादा लाभ कमाने के लिए उसने मेरठ से चाइनीज मांझा खरीदने के बाद दिल्ली में बेचना शुरू कर दिया।

सौरव शर्मा, एनएन न्यूज़ 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button