दिल्ली

ये कैसा मेल, 15 की लड़की, 17 का लड़का

15 की बहन से 17 का चचेरा भाई ने गांव में रचाई शादी, दिल्ली आये, अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर ने पुलिस बुलाई

दिल्ली में मात्र 15 साल की नाबालिक लड़की के कई महीने की गर्भवती होने का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है। यह मामला पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में सामने आया है। आश्चर्य की बात यह है, की इस मामले में आरोपी 17 साल का लड़के चचेरा भाई है। दोनो ने वेस्ट बंगाल में पिछले साल शादी कर ली थी और उसके बाद दिल्ली आ गए थे। आरोपी को जूविनइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया तो उन्होंने अंडरटेकिंग लेकर उसे रिहा कर दिया और अगली तारीख दे दी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मी नगर इलाके में स्थित लाल बहादुर शास्त्री हॉस्पिटल से पुलिस को सूचना दी गई कि 16 साल की एक लड़की मेडिकल जांच के लिए आई थी। जब जांच की गई तो पता चला कि उसकी उम्र 15 साल है और पश्चिम बंगाल की रहने वाली है। उसके साथ उसका चचेरा भाई भी आया हुआ था। पता चला कि दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं। उन्होंने पिछले साल अगस्त महीने में पश्चिम बंगाल में ही शादी कर ली थी और उसके बाद दोनों फिजिकल रिलेशन में थे। इसी बीच लड़की गर्भवती भी हो गई। इस साल जनवरी में वह दोनो दिल्ली आकर यमुनापार के जवाहर पार्क में किराए पर रहने लगे।

29 मई को मेडिकल जांच के लिए लड़की लाल बहादुर शास्त्री हॉस्पिटल आई तो जांच में गर्भवती होने के साथ नबालीक होने का पता चला। उसके बाद डॉक्टर ने सखी केंद्र से किसी को बुलाया और फिर पुलिस को सूचना दी गई। लड़की की काउंसलिंग और मेडिकल जांच के बाद पुलिस ने इस मामले में 376 के अलावा पोक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया।

लड़की को एक स्टॉप सेंटर पर रखा गया है, उसके आरोपी नाबालिग पति को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया था। बोर्ड ने अंडरटेकिंग लेने के बाद और उसकी आयु की जांच के लिए अगली तारीख तय करके आरोपी को फिलहाल छोड़ दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button