दिल्ली

हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में दिल्ली में वकीलों ने किया प्रदर्शन

साकेत कोर्ट के वकीलों ने हापुड़ में हुई घटना को लेकर किया विरोध

साकेत कोर्ट के वकीलों ने हापुड़ में हुई घटना को लेकर किया विरोध कहा वकीलों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

हापुड जिले में वकीलों पर कथित पुलिस लाठीचार्ज को लेकर पूरे देश भर के कई राज्यों में वकीलों में भरी रस देखा जा रहा है। पुलिस की कार्रवाई को लेकर वकीलों के द्वारा प्रोटेस्ट भी किया जा रहा है। वहीं हापुड़ की घटना को लेकर दिल्ली के साकेत बार एसोसिएशन की तरफ से साकेत कोर्ट में इस घटना के विरोध में हड़ताल की गई है और अपना विरुद्ध दर्ज कराया।

साकेत बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट विनोद शर्मा ने कहा है कि किस तरीके से उत्तर प्रदेश के हापुड़ में वकीलों के ऊपर पुलिस की तरफ से बर्बरता के साथ लाठी चार्ज किया गया हम उसका कड़ा विरोध करते हैं। पहले भी ऐसी कई घटनाएं हुई है अगर वकीलों के साथ इस तरह की घटना पुलिस करती है। तो आम जनता के साथ पुलिस का व्यवहार कैसा होगा। साकेत बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट विनोद शर्मा के नेतृत्व में आज बार एसोसिएशन के सभी वकीलों ने उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की है इतना ही नहीं इनका यह भी कहना है कि इस पूरे मामले को लेकर बड़े अधिकारियों से भी बात की जा रही हैं और गृह मंत्रालय और उत्तर प्रदेश सरकार को भी पत्र लिखे गए हैं। इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए वकीलों के ऊपर अत्याचार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

आपको बता दें कि पुलिस ने मंगलवार को कथित तौर पर वकीलों पर लाठीचार्ज किया था। उस वक्त वकील लगभग एक सप्ताह पहले महिला वकील और उसके पिता के खिलाफ हापुड़ कोतवाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करने का विरोध कर रहे थे। यह मामला महिला वकील और पुलिस के बीच टकराव के बाद दर्ज किया गया, जब वह अपनी कार से गाजियाबाद जा रही थी। हालांकि वकीलों पर हुए लाठी चार्ज का विरोध की आज अब दिल्ली तक पहुंच गई है दिल्ली में साकेत बार एसोसिएशन में या प्रदर्शन किया गया है इसके अलावा दिल्ली के अलावा कई अन्य जगहों पर भी वकीलों के ऊपर हुए लाठी चार्ज के विरोध में वकील प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button