द्वारका

“लव मैरेज” के बाद “जिंदगी ऐसी बदली” स्कूटी-बाईक चोरी कर बेचने लगा पेट्रोल और बैट्री

"लव मैरेज" के बाद "जिंदगी ऐसी बदली" स्कूटी-बाईक चोरी कर बेचने लगा पेट्रोल और बैट्री वाईफ का खर्च पूरा करने बन गया ऑटो लिफ्टर AATS द्वारका की टीम ने 2 को दबोचा 5 स्कूटी-बाईक और 8 बैट्री हुई बरामद

द्वारका जिला के AATS की टीम ने दो ऐसे ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है जो बाईक और मोटरसाइकिल चोरी करके बेचते नही थे, बल्कि उसका पेट्रोल और बैट्री निकालकर उसे बेचकर अपनी जरूरतों को पूरी करते थे। कुछ ही दिनों में इन दोनों ने कई वारदात को अंजाम देकर 04 थाना इलाकों की पुलिस की नींद उड़ा दी थी। इनके पास से चोरी की चार स्कूटी, एक मोटरसाइकिल और 8 बैट्री बरामद की गई है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान तरुण और रसमुद्दीन के रूप में हुई है। ये दोनों हस्तसाल गांव और विकासनगर इलाके के रहने वाले हैं। तरुण पर पहले से एक मामला बिंदापुर थाना में दर्ज है।

डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया की एसीपी रामावतार की देखरेख में इंस्पेक्टर कमलेश कुमार, एसआई धनंजय, हेडकांस्टेबल वरुण और संदीप की टीम ने इन दोनों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। जब लगातार नजफगढ, बिंदापुर, उत्तमनगर इलाके में हो रही वारदात को कंट्रोल करने और उसका पता लगाने के लिए AATS की टीम को लगाया गया था। टीम ने सीसीटीवी फुटेज की कनेक्टिंग की मदद से इनके बारे में पता लगाने में कामयाब हुई। जब हेडकांस्टेबल संदीप को पता चला की सीरीज में टू व्हीलर चोरी करने में तरुण नाम का सख्स शामिल है। पुलिस टीम ने काली बस्ती में ट्रेप लगाकर तरुण को पकड़ा। जो स्कूटी से यह घूम रहा था, वह चोरी की निकली। फिर उसकी निशानदेही पर और स्कूटी मोटरसाइकिल बरामद की गई। जिसे इसने अलग अलग जगह रखा हुआ था। आगे फिर इसकी निशानदेही पर इसके साथी स्क्रैप डीलर रासमुद्दीन को पकड़ा गया। उसके पास से 08 बैटरी और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई। इनकी गिरफ्तारी से 8 मामलों का खुलासा किया गया। पता यह भी चला की तरूण ने दो साल पहले लव मैरेज किया था। परिवार ने अलग कर दिया तो यह आर्थिक संकट में पड़ गया और पत्नी के खर्च को पूर्ति करने के लिए इसके दिमाग मे आयडिया आया की स्कूटी और बाइक चोरी करके उसके पेट्रोल और बैट्री चोरी कर सकता है। उसे बेचकर आसानी से खर्चा चल जाएगा। यदि स्कूटी मोटरसाइकिल बेचेगा तो पकड़े जाने की संभावना ज्यादा बन जाएगी। लेकिन फिर भी यह बच नही सका और सीसीटीवी ने इसे पुलिस की गिरफ्त में पहुंचा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button