दिल्ली

वाशरूम से निकलते ही खुल गई गोल्ड तस्करी की पोल

गोल्ड पेस्ट वाला 60 लाख का 4 अंडा एयरपोर्ट पर पकड़ा

राजधानी दिल्ली के आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स ( CISF) के जवानों ने एक गोल्ड तस्कर को धर दबोचा है। जिसके पास से 1.065 किलो गोल्ड का पेस्ट बरामद किया गया है। जिसकी कीमत 60 लाख से ज्यादा की बताई जा रही है। सीआईएसएफ की टीम उस आरोपी हवाई यात्री के साथ साथ उसके साथी को भी पकड़ा गया है। जो विजीटर के रूप में आईजीआई एयरपोर्ट पर आया था। गिरफ्तार किए गए हवाई यात्री की पहचान महेन्द्र के रूप में की गई है। और उसके साथी विजिटर की पहचान राजेश के रूप में की गई है।

सीआईएसएफ के दिल्ली हेडक्वार्टर से असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल और पीआरओ अपूर्व पांडेय ने बताया कि आरोपी हवाई यात्री महेंद्र मंगलवार 14 नवंबर को दोहा से एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर AI-972 से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचा था। यहां पहुंचते ही टर्मिनल-3 पर तैनात सीआईएसएफ के जवान की नजर उसके हाव भाव पर पड़ी, जो संदेह जनक लग रहा था।

 

इसके बाद उस संदिग्ध पर जवान ने मैनुअल और टेक्निकल रूप से निगरानी रखने लगी। करीब दो घंटे बाद देखा गया कि एक विजिटर उस हवाई यात्री से मुलाकात कर रहा है। वह हवाई यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर AI-972 से दोहा से आईजीआई एयरपोर्ट आया था। कुछ देर बाद देखा की विजिटर और हवाई यात्री दोनों एक साथ वॉशरूम में चले गए। फिर दोनों कुछ देर के बाद वॉशरूम से बाहर निकले। सीआईएसएफ के जवान का शक और बढ़ गया तो उसने अपने ऑफिसर को जानकारी दी।

उसके बाद दोनों को तुरंत वहीं पर रोककर पूछताछ किया गया और आगे की जांच के लिए सीआईएसएफ के ऑफिस में ले जाया गया। वहां पर छानबीन में उन्होंने गोल्ड तस्करी की बात को कबूल कर लिया। फिर तलाशी में उनके पास से चार अंडाकार गोल्ड पेस्ट बरामद हुआ। जिसमे से 1.065 किलो गोल्ड का पेस्ट बरामद किया गया। जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 60 लाख से ज्यादा की बताई जा रही है। लीगल कार्रवाई के लिए दोनों आरोपियों को कस्टम अधिकारियों के पास आगे की छानबीन और जांच के लिए सौंप दिया गया है। जिससे कि यह पता चल सके की आरोपी हवाई यात्री गोल्ड तस्करी के मामले में क्या पहले भी शामिल रह चुका है। यह गोल्ड की खेप लाकर आगे किसको सप्लाई करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button