दिल्ली

व्हिस्की की बोतल को जब सूंघा लेब्राडॉर डॉग स्कवाड ने

तंजानियाई ड्रग तस्कर की खुली पोल, व्हिस्की में मिला कोकीन लेब्राडोर डॉग स्क्वाड ने पकड़ा करोड़ों का ड्रग्स

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली

व्हिस्की की बोतल में शराब और शराब में मिला कोकीन ड्रग्स की तस्करी के मामले का खुलासा आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम/डीआरआई की टीम ने किया है। और तीन व्हिस्की की बोतल के अंदर शराब में घुले मिले कोकीन की बड़ी मात्रा को भी बरामद किया है। जिसकी कीमत कई करोड़ में बताई जा रही है।

कस्टम अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार अदीस अबाबा से आया एक तंजानिया का नागरिक जब ग्रीन चैनल पर पहुंचा तो डीआरआई की टीम ने शक होने पर उससे पूछताछ की। उसे रोक करके यह जानकारी ली कि क्या वह कोई ड्रग्स लेकर आ रहा है। लेकिन उसके पास ड्रग्स नहीं मिला, 3 विस्की की बोतल मिली। लेकिन जब इसकी की बोतलों को जांच किया गया तो उसके अंदर असामान्य रूप से कुछ चिपचिपा पदार्थ नजर आया।

उसके बाद कस्टम की टीम ने एयरपोर्ट पर तैनात किए गए K-9 डॉग स्क्वाड की टीम को बुलाया और जब उस टीम ने छानबीन की तो बोतल के अंदर ड्रग्स होने का संकेत दिया। उसके बाद विस्की की बोतल खोलने और उसका टेस्टिंग किट से जांच किया गया तो उसमें से कोकीन की बरामदगी पाई गई। जिसे शराब में मिलाकर नए तरीके से तस्करी करके भारत लाया गया था। जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में करोड़ों में आंकी जा रही है।

पूछताछ में पता चला कि शराब मे इसलिए मिलाकर लाया गया, क्योंकी उससे कस्टम के द्वारा पकड़े जाने की संभावना कम थी। बाद में शराब से कोकीन को आसानी से अलग किया जा सकता है। इसीलिए इस ड्रग तस्कर ने इस नए तरीके से विदेश से कोकीन की तस्करी करके भारत में लाने की कोशिश की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button