दिल्ली

शाम में मौसम सुहाना, झमाझम बारिश, दिल्ली आ रही 17 फ्लाइट डाइवर्ट, 12 फ्लाइट ने देर से भरी उड़ान

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली

आमतौर पर मार्च महीना का अंतिम दिन, अंतिम सप्ताह राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए सुखद नहीं होता है। क्योंकि बेतहाशा गर्मी, दिन में तेज धूप, उमस का एहसास दिलाता रहता है। लेकिन इस बार मौसम फरवरी के अंतिम सप्ताह से ही आंख मिचोली खेलना शुरू कर दिया है। आज पूरे दिन तेज धूप निकले रहने से दिन का गर्म मौसम अचानक फिर शाम होते-होते बदल गया। काले घने बादल छाने के बाद तेज हवा के साथ दिल्ली के कई इलाकों में शुरू हुई बूंदाबांदी ने थोड़े ही समय में भारी बारिश का रूप ले लिया। जिसकी वजह से हवाई उड़ान पर भी काफी असर पड़ा और लगभग डेढ़ दर्जन फ्लाइट डाइवर्ट हुआ जो दिल्ली आ रही थी जबकि एक दर्जन से ज्यादा फ्लाइट आईजीआई एयरपोर्ट से देर से अपनी उड़ान भरी।

गौरतलब है कि कल बुधवार को भी इसी तरह देखने को मिला था। जब दिन में मौसम कुछ और था और शाम होते होते इसी प्रकार दिल्ली के मौसम ने करवट बदल ली की अचानक राजधानी दिल्ली औरएनसीआर का मौसम बदलने लगा और उसके साथ साथ बारिश हुई। अचानक बदले इस मौसम का असर दिल्ली के हवाई यात्रा पर भी कल पड़ा था।

एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम को मौसम खराब होने से दिल्ली एयरपोर्ट पर आ रही कुल 17 उड़ानें डायवर्ट कर दी गई। इनमें आठ लखनऊ के लिए, आठ जयपुर के लिए और एक देहरादून के लिए डायवर्ट की गई। वहीं दिल्ली से अन्य शहरों के लिए उड़ान भरने को तैयार करीब एक दर्जन विमानों ने निर्धारित समय से देर से उड़ान भरी।

हालांकि जब देर शाम के बाद बारिश रुका तो धीरे-धीरे करके दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान सेवाएं सामान्य होती चली गई और रुकी हुई फ्लाइट का डिपार्चर शुरू हो गया। शाम 7:30 बजे के बाद एयरपोर्ट पर उड़ानों की स्थिति सामान्य हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button