दक्षिण पूर्व दिल्लीदिल्लीपश्चिमी दिल्ली

संगम सिनेमा और प्रिया सिनेमा के पास बम की कॉल से सनसनी

पुलिस, फायर, एम्बुलेंस की सायरन बजाती टीम पहुंची बाद में लोगों को पता चला यह मॉक ड्रिल था

मुकेश सिंह, साउथ-वेस्ट दिल्ली

26 जनवरी को लेकर लगातार दिल्ली पुलिस अलर्ट है और सुरक्षा का जायजा लेने मॉक ड्रिल भी कर रही है। साउथ वेस्ट दिल्ली के आर के पुरम और वसंत विहार इलाके में पुलिस ने कल शाम अलग-अलग समय पर मॉक ड्रिल किया। जिसमे बम की कॉल हुई थी और सूचना मिलने पर आपसी तालमेल के साथ सभी एजेंसियों ने मौके पर निर्धारित समय पर पहुँचकर मॉक ड्रिल को पूरा किया। जिसमें लोकल पुलिस के साथ-साथ बम डिस्पोजल दस्ता, फायर ब्रिगेड, स्पेशल सेल की स्वाट टीम, एम्बुलेंस और दूसरी अन्य सुरक्षा एजेंसियों की टीम भी शामिल रही।

पहला पीसीआर कॉल 3:04 पर पुलिस को मिली, जिसमें बताया गया की आर के पुरम के संगम सिनेमा के पार्किंग एरिया में बम है। सूचना मिलते ही मौके पर आरके पुरम थाना की टीम के साथ-साथ बॉम स्क्वाड और दूसरी एजेंसी की टीम पहुंची। तुरंत मौके पर एडिशनल डीसीपी अविनाश कुमार, एडिशनल डीसीपी राजीव कुमार और डीसीपी मनोज सी भी सपोर्ट पर पहुंचे। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने पब्लिक को वहां से हटा करके जगह को खाली करा दिया। सफदरजंग हॉस्पिटल की चौकी में तैनात पुलिस टीम को अलर्ट कर दिया गया। जिससे कि कोई कैजुअल्टी हो तो तुरंत वहां पर एडमिट कराया जा सके।

इसके साथ-साथ मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां, क्राइम टीम, एंबुलेंस और स्पेशल सेल की स्वाट ( SWAT ) की टीम भी पहुंच गई। पार्किंग एरिया में बम को डिटेक्ट किया और फिर उसे डिस्कनेक्ट करके 3:50 पर मॉक ड्रिल को समाप्त करके फिर डीसीपी ने टीम को ब्रिफ़ किया। की आगे हम इसी तरह से ध्यान रखकर सुरक्षा का जायजा लेते रहेंगे।

दूसरा मॉक ड्रिल वसंत विहार इलाके में किया गया, यहां पर पीवीआर प्रिया कंपलेक्स के एरिया में पुलिस को 5:08 पर पीसीआर कॉल मिली की गीतांजलि सैलून के सामने बम है।

तुरन्त मौके पर स्थानीय पुलिस के साथ-साथ जिला के आला अधिकारी भी मौके पहुंचे। मौके पर जरूरी कार्रवाई पूरा करने के बाद 5:45 पर इस मॉक ड्रिल को सक्सेसफुली संपन्न किया गया। डीसीपी मनोज सी ने बताया कि कि लगातार हम इस तरह से मॉक ड्रिल करके यह जानने का प्रयास कर रहे हैं, कि किसी भी विषम परिस्थिति में सभी अलग-अलग एजेंसियां किस तरह से आपसी तालमेल करके तुरन्त मौके पर पहुंचती है। कैसे इस तरह के परिस्थित से तुरन्त निपटा जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button