दक्षिण दिल्लीदिल्लीपश्चिमी दिल्ली

सवारियों से भरी बस पलटी, 2 लोग घायल, सड़क पर फैला समान, ट्रैफिक हुआ जाम

 

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली

साउथ वेस्ट दिल्ली के रजोकरी फ्लाई ओवर के पास आज सुबह सवारियों से भरी एक बस पलट गई। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर PCR, स्थानीय पुलिस टीम के साथ दमकल की एक – एक कर 3 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुँच राहत बचाव में जुट गयी। बताया जा रहा है, की जिस बस की दुर्घटना हुई वह बस अजमेर से दिल्ली की ओर आ रही थी। इस चार्टर्ड बस में करीब 65 यात्री सवार थे।

हादसे में 2 यात्री (एक महिला और एक बच्ची) घायल हुई है, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है। हादसे के कारण बस पर रखा सारा सामान सड़क पर फैल गया जिस वजह से गुरुग्राम से दिल्ली आने वाले रुट पर लंबा जाम लग गया था। हादसे की जानकारी फायर कंट्रोल रूम को सुबह 7 बजकर 20 मिनट पर मिली थी। जिसके बाद एक एक कर 3 गाड़ियाँ मौके के रवाना किया गया था। बस हादसे में घायल महिला की पहचान 35 वर्षीय सुनीता के रूप के हुई है, जबकि बच्ची की पहचान 3 वर्षीय चित्रा के रूप में हुई है।

बस सवार यात्रियों के अनुसार एक्सीडेंट के दौरान बस में 60 से 65 यात्री सवार थे। बस एक्सीडेंट की सबसे बड़ी वजह छत पर जीरा और सौफ से भरा कट्टा है। कट्टे लदे होने के कारण बस का बाईलेन्स नही बन रहा था। रास्ते में कई बार बस पलटने जैसा एहसास हुआ था ड्राइवर को इसके बारें में कहाँ भी गया था पर उन्होंने लापरवाही करते हुए इस बात को इग्नोर कर दिया जिसका खामियाजा रजोकरी में बस पलटने के बाद यात्रियों को उठाना पड़ा। हादसे के बाद ड्राइवर और कंटकर मौके से फरार हो गये। ये बस अजमेर से चलकर कश्मीरी गेट आ रही थी। थोड़े से पैसों के लिए बस ओवरलोड कर लोगो के जान से खेलना चार्टर्ड बस ड्राइवर और कंडक्टर द्वारा आम बात है।

इससे पहले दिल्ली-रोहतक नेशनल हाईवे पर 13 मार्च 2023 को भी सुबह के समय बड़ा हादसा हुआ था। उस दिन रोहद गांव के पास तीर्थ यात्रियों से भरी एक तेज रफ्तार बस अचानक पलट गई थी. सड़क हादसे की घटना में 35 लोग घायल हुए थे। सभी घायलों को बहादुरगढ़ के ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को पीजीआई रोहतक के लिए रेफर कर दिया गया था. सड़क हादसे में घायल सभी यात्री दिल्ली के करावल नगर क्षेत्र के रहने वाले थे और सभी श्रद्धालु राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर में दर्शन कर दिल्ली लौट रहे थे. रास्ते में बस दिल्ली रोहतक हाईवे पर रोहद गांव के पास पलट गई, जिसमें 35 लोग घायल हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button