जुर्मदिल्लीपश्चिमी दिल्ली

साला जीजा चला रहा था सेक्सटॉर्शन गैंग जीजा गिरफ्तार, साला फरार, लड़की की तलाश, बैंक के मैनेजर से कर रहा था सेक्सटॉर्शन

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली

वेस्ट डिस्ट्रीक्ट के साइबर सेल थाना की टीम ने सेक्सटॉर्शन गैंग के मास्टरमाइंड अब्दुल को गिरफ्तार किया है, जो राजस्थान के अलवर का रहने वाला है। इसके पास से दो मोबाइल, वारदात में इस्तेमाल सिम बरामद किया है। साथ ही पुलिस को 18 लाख अमाउंट का भी पता चला है जो इस गोरखधंधे में उसने इकट्ठा किया था।

एडिशनल डीसीपी अक्षत कौशल ने बताया कि 23 मार्च को एक शिकायत साइबर थाना में नेशनल बैंक के मैनेजर के द्वारा की गई थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने फेसबुक पर अपना अकाउंट बनाया एक महीना पहले उसने एक महिला का फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट किया था। उस महिला ने बताया था की वह भी वर्किंग है। चैटिंग के जरिए उस महिला से बात होने लगी। इसी दौरान उसने एक दिन अर्जेंट बताकर कुछ पैसे मदद के रूप में मांगी और पीड़ित ने ऑनलाइन अमाउंट ट्रांसफर किया। उसके बाद पीड़ित के मोबाइल नंबर पर वीडियो कॉल आया उधर से कॉल करने वाली लड़की बिना कपड़ा पहने कॉल की थी।

फिर अगले दिन पीड़ित को एक और कॉल आया पुलिस ऑफिसर बनकर। उसने लगभग 13 लाख की डिमांड कर दी, नही देने पर उसका लड़की के साथ वीडियो कॉल को यूट्यूब पर पोस्ट करने की धमकी दी। इस मामले की जांच के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की।

एसीपी ऑपरेशन अरविंद यादव की देखरेख में साइबर थाना के इंचार्ज एसीपी रविंद्र अहलावत की टीम ने टेक्निकल सर्विलांस, फेसबुक डिटेल और अकाउंट डिटेल के साथ व्हाट्सएप चैट की बारीकी से छानबीन की और आरोपी तक पहुंच गई। पुलिस ने उसके पास से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल, सिम बरामद किया।

इससे पूछताछ के आधार पर इसके और बाकी साथियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। पूछताछ में पता चला कि वह अपने साला के साथ मिलकर इस तरह का गोरखधंधा चला रहा था। बिना कपड़ा पहने लड़की का वीडियो कॉल कराकर उसका स्क्रीनशॉट निकालकर पीड़ित को ब्लैकमेल कर रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button