जुर्मदिल्ली

10 करोड़ की हेरोइन जब्त, 2 इंटरस्टेट ड्रग तस्कर गिरफ्तार, स्पेशल सेल की टीम ने किया बड़ा खुलासा

यूपी के एक गांव की पूर्व महिला सरपंच का बेटा भी शामिल

अनुभव गुप्ता, नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने ड्रग तस्करी के एक बड़े मामले का खुलासा करते हुए इंटरस्टेट ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है। इनके पास से 2 किलो से ज्यादा फाइन क्वालिटी की हीरोइन बरामद की गयी है। जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 10 करोड़ है। इस मामले में जो दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से एक पहले से ड्रग तस्करी के दो मामलों में शामिल रहा है। यह लोग बरेली से ड्रग लाकर दिल्ली एनसीआर में आगे सप्लाई करते थे।

गिरफ्तार ड्रग तस्करों की पहचान मोहम्मद आलम उर्फ गुड्डू और परमानंद उर्फ पप्पू प्रधान के रूप में हुई है। यह दोनों बरेली और बदायूं के रहने वाले हैं। स्पेशल सेल के डीसीपी आलोक कुमार ने बताया कि एसीपी कैलाश सिंह बिष्ट और राहुल कुमार सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर विनीत कुमार तेवतिया की टीम ने इस इंटरेस्ट ड्रग तस्करी के मामले का खुलासा किया। यह गैंग दिल्ली एनसीआर के साथ यूपी वेस्ट और राजस्थान और पंजाब में भी एक्टिव थे।

काफी समय से स्पेशल सेल की टीम इनके बारे में लगातार पता कर रही थी। साथ ही स्पेसिफिक जानकारी इकट्ठा कर रही थी। इसी दौरान पता चला की यह गैंग दिल्ली सहित कई स्टेट में एक्टिव है और उसी सूचना पर पुलिस टीम ने ट्रैप लगाकर इन दोनों को पकड़ा। उनके पास से 2 किलो से ज्यादा मात्रा में हाई क्वालिटी की हीरोइन बरामद की गई।

पूछताछ गुड्डू ने बताया कि वह पिछले 2 साल से इस धंधे में है और वह दिल्ली के अलावा पंजाब और उत्तर प्रदेश में एक्टिव है। उसने पुलिस को बताया कि वह हीरोइन की खेप परमानंद पप्पू प्रधान से लिया था, आगे सप्लाई करने के लिए। वह बदायूं का रहने वाला है फिर पुलिस टीम ने आगे पता करके पप्पू प्रधान को उसके ठिकाने से गिरफ्तार किया। पता चला की उसकी मां गांव की सरपंच रह चुकी है। पप्पू प्रधान पर पहले से दिल्ली के कमला मार्केट और क्राइम ब्रांच में भी मामला एफआईआर दर्ज है और आगे की छानबीन की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button