दिल्ली

10 लाख का ड्रग्स बरामद, तस्कर गिरफ्तार

मोहन गार्डन में एंटी नारकोटिक्स का छापा

अफ्रीका मूल के नागरिक कभी बिजनेस, कभी पढ़ाई तो कभी मेडिकल वीजा पर भारत आते हैं। इनमें से कुछ वीजा खत्म होते ही वापस अपने देश लौटने की बजाय मौका देखकर ड्रग तस्करी के धंधे में शामिल हो जाते हैं। वीजा समाप्त होने के बाद अपना ठिकाना बदलकर चोरी छुपे रहने लगते हैं। तस्करों के सिंडिकेट से जुड़कर अलग-अलग तरह के ड्रग तस्करी को अंजाम देते हैं। ऐसे ही एक मामले का खुलासा द्वारका जिला के एंटी नारकोटिक सेल की टीम ने किया है। लगभग 10 लाख कीमत का ड्रग्स बरामद किया है और इस मामले में पुलिस ने नाइजीरिया मूल के तस्कर को गिरफ्तार किया है।

इसकी पुष्टि डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने करते हुए बताया की इस ड्रग तस्कर के बारे में एक इनफॉरमेशन नारकोटिक सेल की टीम को मिली थी। इसके बाद एसीपी ऑपरेशन राम अवतार की देखरेख में इंस्पेक्टर सुभाष चंद एसआई भारत, हेड कांस्टेबल अजय, गोपाल, अश्विनी, संदीप और लोकेंद्र की टीम ने छानबीन शुरू की। ड्रग तस्कर के बारे में जब पुलिस को स्पेसिफिक इनफॉरमेशन मिल गई तो सही लोकेशन का पुलिस ने इंतजार किया।

फिर पुलिस टीम ने मोहन गार्डन के आर ब्लॉक में छापा मारा और वहीं पर विदेशी ड्रग तस्कर को रंगे हाथ ड्रग्स के साथ धर दबोचा। उसके पास से 80 ग्राम एंफेटामाइन ड्रग्स बरामद किया गया। जिसे आरोपी ने सफेद कलर की प्लास्टिक पॉलिथीन के अंदर छुपाकर रखा हुआ था। पुलिस टीम ने टेस्टिंग किट से उसकी मौके पर जांच भी कर ली। फिर इसके खिलाफ मोहन गार्डन थाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस टीम आगे की ओर पूछताछ आरोपी से कर रही है। जिससे कि इसके सोर्स और आगे जिसको यह सप्लाई कर रहा था, उसके बारे में पता चल सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button