जुर्म

“23 v/s 42” साल की दोस्ती का दुःखद अंत

3 बच्चों के सिर से उठा मां का साया,

 

 

 

डाबड़ी इलाके में बीती रात महिला की घर के बाहर गोली मारकर हुई हत्या की वारदात से सभी सन्न थे। किसने मारी गोली, क्यों मारी गोली ? लेकिन एक घन्टे के अंदर जब 23 साल के एक युवक की भी गोली मारकर खुदकुशी की जानकारी पुलिस को मिली तो सब सुनकर चौंक गए। क्योंकि हत्या और खुदकुशी के मामला आपस मे कनेक्ट हो गया था। पता चल गया की उसी युवक ने गोली मारकर रेणु गोयल नाम की 42 साल की महिला की हत्या की थी। उसके बाद अपने घर पर जाकर गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी। दोनो की दोस्ती काफी पुरानी थी, जब जिम में दोनो जाते रहते थे। लेकिन उस दोस्ती का अंत ऐसा होगा दोनो के परिवार को नही पता था। इनके बीच दोस्ती होने की पुस्टि खुद डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने की। आज इन दोनों की बॉडी का पोस्टमार्टम हरिनगर के दिन दयाल उपाध्याय अस्पताल में किया जा रहा है।

रेनू गोयल के तीन बच्चे हैं, अब उसकी मौत से 3 बच्चों के ऊपर मां का साया उठ गया। वहीं दूसरी तरफ आशीष अपने मां-बाप का सहारा था, उसकी मौत से उनका भी सहारा छिन गया। यही सोचकर आसपास के लोग भी दुखी हैं और इस दोस्ती को लेकर सवाल भी खड़ा कर रहे हैं। की आखिर दोनों के घरवालों ने ध्यान क्यों नहीं दिया, यदि पहले से ध्यान देते तो शायद आज यह नौबत नहीं आती।

गौरतलब है की कल रात महिला रेणु गोयल की उसके वैशाली स्थित घर के बाहर कनपटी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पैदल आये युवक ने घर के बाहर खड़ी इस महिला को गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह सूचना मिलते ही सनसनी फैल गई थी और पुलिस की कई टीम मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने तुरन्त आसपास पूछताछ करना शुरू किया और सीसीटीवी फुटेज चेक करना शुरू किया था।

पुलिस को शक है, की आरोपी युवक ने पहले महिला को फ़ोन करके उसे घर के बाहर किसी मामले में बात करने के लिए बुलाया होगा। फिर अनबन होने पर कनपटी में गोली मारकर हत्या कर दी। हालांकि अभी तक पुलिस को युवक के पास से कोई भी सुसाइड नोट नही मिला है। पुलिस ने मौके पर से वारदात में इस्तेमाल पिस्तौल और कारतूस के खोल बरामद कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक मृतक महिला 42 साल की रेणु गोयल के पति का प्रोपर्टी का बिजनेस है। ये वैशाली इलाके में परिवार के साथ रहते हैं। जबकि मृतक 23 साल का आशीष भी पड़ोस में थोड़ा हटकर माँ और पिता के साथ रहता था। रात पौने नो बजे डाबड़ी पुलिस को महिला को गोली मारने की पीसीआर कॉल मिली थी। पुलिस जब मौके पर पहुँची तो घर के बाहर काफी ज्यादा खून और खून से सना कारतूस का खोल पड़ा हुआ मिला था। महिला को तुरंत नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया। जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके कुछ देर बाद ही पुलिस को एक और कॉल मिली जिसमे बताया गया कि रेणु के घर पास रहने वाले युवक आशीष ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। फिर पता चला की दोनो की जिम जाने के दौरान दोस्ती हुई थी। रेणु के तीन बच्चे भी हैं। परिजनों से पूछताछ की जा रही है। आशीष पिस्तौल कहां से लाया था। इस बारे में भी जानने की कोशिश पुलिस कर रही है। पुलिस ने दोनो के फ़ोन कॉल डिटेल की जांच करने की भी कोशिश कर रही है। जिससे पता चले कि इनके बीच में आखरी बार कब बात हुई थी, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कॉल पहले किसने किसको किया था। इससे भी पता चल जाएगा कि हत्या की वजह क्या हो सकती है ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button