दिल्ली

250 से ज्यादा ई-रिक्शा के पार्ट्स जब्त

चोरी की 3 रिक्शा बरामद, 2 गिरफ्तार ,वारदात के 24 घंटे में पुलिस ने दबोचा

राजौरी गार्डन थाना की पुलिस टीम ने दो ऐसे दोस्त को गिरफ्तार किया है, जो सिर्फ और सिर्फ ई-रिक्शा को ही टारगेट करके उसे चुराते थे। इनकी पहचान नीरज शर्मा और अमित कुमार के रूप में हुई है। यह दोनों उत्तर प्रदेश के कासगंज और एटा मैनपुरी के रहने वाले हैं। डीसीपी वेस्ट विचित्र वीर ने बताया कि इनके पास से भारी मात्रा में ई-रिक्शा के टायर, स्पीड मोटर, ई रिक्शा कंट्रोलर, ई-रिक्शा की छतरियां, टूलबॉक्स, सीट कवर के अलावा ग्राइडर मशीन और तीन ई रिक्शा भी बरामद किया है। इनकी गिरफ्तारी से फिलहाल राजौरी गार्डन और केएन काटजू मार्ग के 5 मामलों का खुलासा किया गया है।

पुलिस के अनुसार 6 अगस्त को राजौरी गार्डन इलाके में एक ई रिक्शा चोरी की वारदात हुई थी। उस मामले की जांच पुलिस टीम ने करनी शुरू की। एसीपी सुमा मडडा, इंस्पेक्टर महेश, सब इंस्पेक्टर प्रदीप कादयान, सहायक सब इंस्पेक्टर शमशेर, हेड कांस्टेबल पवन, अजय, ज्योति प्रकाश और कांस्टेबल प्रदीप की टीम ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से छानबीन शुरू की।

पुलिस टीम ने 24 घंटे के अंदर ई रिक्शा चुराने वाले दो आरोपियों का पता लगा लिया और दोनों को फिर उनके ठिकाने से धर दबोचा। जिनकी पहचान बाद में नीरज और अमित के रूप में की गई। इन्हें पुलिस ने राजौरी गार्डन के अंसल प्लाजा टावर के पास से पकड़ा है। पूछता से पता चला कि अपनी जरूरतों को पूरा करने और लेविस लाइफ को जीने के लिए यह लोग ई रिक्शा को टारगेट करना शुरू किया क्योंकि इसमें पकड़े जाने का डर कम रहता है, ऐसा इनका मानना था। ई रिक्शा के पार्ट्स को अलग-अलग करके बेचकर अच्छा पैसा कमाने लगे

थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button