दिल्लीद्वारका

70 लाख के ड्रग्स के साथ दबोचा फॉरनर एक्ट में पकड़ा, फिर बेल पर छूटा था एंटी नारकोटिक्स सेल द्वारका ने पकड़ा

70 लाख के ड्रग्स के साथ दबोचा फॉरनर एक्ट में पकड़ा, फिर बेल पर छूटा था एंटी नारकोटिक्स सेल द्वारका ने पकड़ा

द्वारका जिला के एंटी नारकोटिक्स सेल की पुलिस टीम ने एक और विदेशी नागरिक को ड्रग तस्करी में गिरफ्तार किया है। इसके पास से 67 ग्राम फाइन क्वालिटी का एमफेटामाइन ड्रग्स बरामद किया गया है। जिसकी कीमत 70 लाख बताई जा रही है। साथ ही पुलिस टीम ने वारदात में इस्तेमाल स्कूटी को भी जब्त किया है। पूछताछ में पता चला कि यह पहले फोरनर एक्ट में गिरफ्तार हुआ था और बेल मिलने के बाद यह फिर दुबारा कोर्ट में पेश नहीं हुआ। पुलिस की नजर से ओझल होकर ड्रग तस्करी के धंधे में शामिल हो गया।

डीसीपी द्वारका एम हषर्वर्धन ने बताया कि एसीपी ऑपरेशन रामअवतार की देखरेख में इंस्पेक्टर सुभाष चंद, एस आई सपना, हेडकांस्टेबल गोपाल, अश्वनी और दिनेश की टीम को इसके बारे में इंफॉर्मेशन मिली थी कि यह उत्तम नगर इलाके में छुपकर रहा है। साथ ही यह ड्रग तस्करी के धंधे में शामिल है। स्कूटी से यह गुरुद्वारा रोड पर आने वाला है, पुलिस टीम ने वहां ट्रैप लगाया। अचानक इसकी नजर पुलिस टीम पर पड़ी तो इसने स्कूटी को तुरन्त मोड़कर यू-टर्न लिया और भागने लगा। लेकिन ज्यादा दूर तक भाग नहीं सका और धरा गया। फिर इसकी पहचान Enwerem Emmanuel Rapheal के रूप में हुई। जो मूलतः नाइजीरिया का रहने वाला निकला। तलाशी में उसके पास से पॉलिथीन बैग मिला, जिसके अंदर से सफेद पाउडर रखा हुआ था।

जांच में वह एमफेटामाइन ड्रग्स निकल। इसके खिलाफ उत्तमनगर थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। पूछताछ में उसने बताया कि वह किसी अफ्रीकन नागरिक से ड्रग्स की खेफ़ मोहन गार्डन और चंद्र विहार इलाके में खरीदता है और आगे फिर से बेचता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button