बिहार

मुजफ्फरपुर में 18 माह का बच्चा हुआ संक्रमित, बुजुर्ग की मौत

कोरोना से 18 महीने का बच्चा संक्रमित हो गया है। उसे एसकेएमसीएच की आईसीयू में भर्ती किया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे में खून की कमी पायी गयी है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण भी है।

कोरोना से 18 महीने का बच्चा संक्रमित हो गया है। उसे एसकेएमसीएच की आईसीयू में भर्ती किया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे में खून की कमी पायी गयी है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण भी है। बच्चा सीतामढ़ी के सुरसंड का रहने वाला है। वहीं, आईसीयू में भर्ती कोरोना संक्रमित किडनी के मरीज 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि बुजुर्ग को किडनी की भी बीमारी थी। वह हथौड़ी थाना क्षेत्र का रहने वाला था। रविवार को भी अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती सरैया के एक मरीज की मौत हो चुकी है। इस मरीज को भी किडनी की बीमारी थी।

जिले में मंगलवार को 119 कोरोना संक्रमित पाए गए। सदर अस्पताल में 25 और एसकेएमसीएच में 26 मरीज संक्रमित मिले। इनमें एक डॉक्टर भी हैं। हालांकि, आरटीपीसीआर से 1464 सैंपलों की जांच में तीन लोग ही संक्रमित मिले। आरटीपीसीआर की पॉजिटिविटी रेट 0.2 प्रतिशत रही। एसकेएमसीएच में चार नये मरीज भर्ती किए गए। अस्पताल के कोरोना वार्ड में अभी 16 मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें चार मरीजों को ऑक्सीजन लगाया गया है। आईसीयू में भर्ती एक मरीज को कोरोना निगेटिव होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। बिहार बोर्ड के कोविड सेंटर में सात मरीज भर्ती हैं। कोविड सेंटर के प्रभारी डॉ. नवीन ने बताया कि मंगलवार को सेंटर में कोई नया मरीज भर्ती नहीं किया गया। कोरोना से जिले में मंगलवार को 261 लोग ठीक हो गए। अब तक 1352 लोग ठीक हो चुके हैं। जिले में एक्टिव केस की संख्या में भी 33 संक्रमितों की कमी आयी है। मंगलवार को जिले में 1691 एक्टिव केस थे, वहीं सोमवार को यह संख्या 1724 थी।

ये भी पढ़े : दिल्ली में संभावित आतंकी हमले के अलर्ट के बाद सुरक्षा बढ़ी

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button