जुर्मनेशनलविश्व

BSF ने बॉर्डर पर 1.39 करोड़ विदेशी करेंसी का पर्दाफाश किया

कोहरा और अंधेरा का फायदा उठाकर कोशिश की जा रही थी स्मग्लिंग की

हर्षित, नई दिल्ली। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की टीम ने फॉरेन करेंसी के तस्करी के एक बड़े मामले का पर्दाफाश किया है। उस मामले में 1.39 करोड़ US डॉलर बरामद किया गया है। इसकी जानकारी दिल्ली मुख्यालय से बीएसएफ के प्रवक्ता ने देते हुए बताया कि यह कार्रवाई बीएसएफ साउथ बंगाल फ्रंटियर की टीम ने नादिया डिस्टिक बॉर्डर एरिया पर की है।

जब बीएसएफ की टीम को कुछ जानकारी मिली बॉर्डर इलाके पर। उसके बाद वहां पर मौजूद 84 बटालियन की टीम ने एक्शन लेते हुए सर्च शुरू किया तो डॉलर के पैकेट को भारत से बांग्लादेश की तरफ भेजने की कोशिश की जा रही थी। बीएसएफ के अनुसार 1,66,900 US डॉलर बरामद किया गया। जिसकी कीमत भारतीय रूपयों में एक करोड़ 39 लाख 1101 रुपए है।

बीएसएफ के जवानों की आंख में धूल झोंकने के लिए सर्दभरी रात के समय इस स्मगलिंग को अंजाम देने की कोशिश की जा रही थी। लेकिन इंटेलिजेंस से मिली सूचना के आधार पर जवानों को बॉर्डर पर अलर्ट कर दिया गया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान स्मगलर के मंसूबों पर पानी फेर दिया गया। जो घना कोहरा और अंधेरे का फायदा उठाकर भारत बांग्लादेश बॉर्डर पर तस्करी कर रहे थे। बीएसएफ को चार बंडल मिला, जिसमें US डॉलर को छुपाकर रखा गया था। उसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम ऑफिसर को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ साउथ बंगाल फ्रंटियर के ऑफिसर एक आर्य ने बताया की लगातार बॉर्डर पर हमारे जवान अलर्ट रहते हैं। किसी भी तरह की संदीप गतिविधि दिखाई देने पर या फिर इंटेलिजेंस से सूचना मिलने पर तुरंत एक्शन करके कार्रवाई करते हैं। और इस तरह की तस्करी का लगातार पर्दाफाश करते रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button