बिज़नेस

ITR फाइल करने के आखिरी दिन लोगों को आ रही ये बड़ी दिक्कत, तारीख बढ़ाने की मांग हुई तेज

ITR Filing Last Date Update: आईटीआर फाइल करने में कई लोगों को दिक्कत हो रही है. इसी बीच, सोशल मीडिया पर इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख आगे बढ़ाने की मांग तेज हो गई है.

ITR Filing Last Date Extension Demand: इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) फाइल करने की आखिरी तारीख आज यानी 31 जुलाई 2022 को है. लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो अभी तक आईटीआर फाइल नहीं कर पाए हैं. इस बीच, आईटीआर भरने की लास्ट डेट बढ़ाने (ITR Filing Last Date Extension) की मांग तेज हो गई है. लोगों ने सोशल मीडिया पर इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि आगे बढ़ाने की मांग की है. अधिकतर लोगों ने इनकम टैक्स की वेबसाइट के बिजी होने की बात कही है. इसके अलावा भी उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. ये भी जान लें कि अब तक 5 करोड़ से ज्यादा लोग आईटीआर फाइल कर चुके हैं.

आज आईटीआर नहीं भरने पर लगेगा जुर्माना

जान लें कि कि वैसे तो 31 जुलाई के बाद भी इनकम टैक्स रिटर्न फाइल किया जा सकता है लेकिन ऐसा करने वाले टैक्सपेयर्स पर जुर्माना भी लग सकता है. किसी की आय अगर 5 लाख प्रति वर्ष से अधिक है तो उसे 5000 रुपये का फाइन भरना पड़ेगा. वहीं, अगर किसी की आय 5 लाख रुपये प्रति वर्ष से कम है तो उसे 1 हजार रुपये जुर्माने के रूप में देना होगा.

लोगों को ITR फाइल करने में आ रही ये समस्या

ऐसे में सोशल मीडिया पर आईटीआर फाइल करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ाने की मांग जोर-शोर से की जा रही है. शुभम नामक एक यूजर ने ट्वीट किया, ‘मैं अपना आईटीआर-3 वेरीफाई नहीं कर पा रहा हूं. जब मैं वेरीफाई के लिए आगे बढ़ता हूं तो एक Error पॉप अप होता है. डिटेल्स शेयर कर रहा हूं. कृपया जल्द से जल्द मदद करें.’

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button