उत्तर पश्चिम दिल्लीउत्तरी दिल्लीजुर्मदक्षिण दिल्लीदक्षिण पूर्व दिल्लीदिल्लीद्वारकानेशनलपश्चिमी दिल्लीबाहरी दिल्ली

गन पॉइंट पर, दिनदहाड़े कैश लूट के सनसनीखेज मामले में 3 गिरफ्तार।

लूट की रकम से खरीदी गई स्कूटी, गोल्ड चेन और वारदात के समय पहने गए कपड़े बरामद।

क्राइम ब्रांच के ईस्टर्न रेंज की पुलिस टीम ने बड़ा हिन्दू राव थाना इलाके में दिनदहाड़े 25 लाख रुपये कैश लूट के सनसनीखेज मामले का खुलासा करते हुए, 3 कुख्यात आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है।

डीसीपी क्राइम ब्रांच के अनुसार, इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान निहाल विहार के गणेश चंद उर्फ राजू पहाड़ी, विजय विहार के सुमित और बुध विहार के राजबीर उर्फ वज़ीर मामा के रूप में हुई है। ये सभी मर्डर, डकैती और आर्म्स एक्ट जैसे कई आपराधिक मामलों में लिप्त रहे हैं। आरोपी गणेश चंद पर पहले से 3 आपराधिक मामले, सुमित पर 1 जबकि राजबीर उर्फ वज़ीर मामा पर मकोका सहित दर्जन भर मामले दर्ज हैं।

डीसीपी ने बताया कि 18 अप्रैल को बड़ा हिन्दू राव थाने की पुलिस को दी गयी शिकायत में शिकायतकर्ता सपन ने बताया कि वो करोल बाग स्थित जीत फोरेक्स में काम करता है। ओनर के निर्देश पर वो और उसका साथी चांदनी चौक से कैश कलेक्शन करने गए थे। उन्होंने 25 लाख रुपये ककेक्ट कर स्कूटी के डिग्गी में रखा, और दोपहर 3:50 बजे के आसपास वापस लौटने के लिए निकल पड़े।

वापसी के दौरान जब वो किशन गंज मेट्रो स्टेशन के पास डीसीएम रोड के पास पहुँचे, तभी अचानक 2 स्कूटी पर सवार 4 लोगों ने उन्हें घेर लिया, और गन दिखाते हुए कैश सहित उसकी स्कूटी लेकर फरार हो गए।

शिकायत के आधार पर बड़ा हिन्दू राव थाने में मामला दर्ज किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए, एसीपी ईस्टर्न रेंज, अरविंद कुमार की देखरेख में इंस्पेक्टर सतीश राणा के नेतृत्व में एसआई लिछमन, नरेश, हेड कॉन्स्टेबल विनोद, जितेंद, उपेंद्र, राजेन्द्र, कॉन्स्टेबल अंकुर, परमबीर और आकाश की टीम का गठन कर मामले का खुलासा और आरोपियों की पकड़ के लिए लगाया गया।

पुलिस टीम जांच में जुट कर सीसीटिवी फूटेजों को खंगाल कर आरोपियों की पहचान और सुराग की पड़ताल में लग गयी, और सूत्रों को भी सक्रिय किया गया। आखिरकार पुलिस टीम के सतत प्रयास का फल मिला, और 29 अप्रैल को सूत्रों से पुलिस को सनसनीखेज 25 लाख कैश लूट की वारदात में शामिल रहे एक आरोपी गणेश चंद उर्फ़ राजू पहाड़ी के बारे में खुफिया जानकारी मिली।

पुलिस टीम ने सूचना पर त्वरित प्रतिक्रिया करते हुए निहाल विहार में छापेमारी कर उसे दबोच लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने वारदात के दौरान पहने हुए कपडे, और लूट की रकम में उसके हिस्से के पैसों से खरीदे गए गोल्ड चेन और स्कूटी को बरामद कर जब्त कर लिया।

पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने विजय विहार से सुमित और बुध विहार से राजबीर उर्फ वज़ीर मामा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बताया कि वजीर मामा ने ही वारदात के लिए उन्हें हथियार मुहैय्या करवाया था, साथ ही अरोपियों को छुपने के लिए उसने पनाह भी दी थी।

इस मामले में पुलिस आरोपियीं को गिरफ्तार कर आगे की जांच में जुट गई है। साथ ही वारदात में शामिल रहे बाकी अरोपियों की तलाश में भी लग गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button