उत्तर पश्चिम दिल्लीउत्तरी दिल्लीजुर्मदक्षिण दिल्लीदक्षिण पूर्व दिल्लीदिल्लीद्वारकानेशनलपश्चिमी दिल्लीबाहरी दिल्ली

59 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा जब्त

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने पकड़ा।

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की टीम ने एक भारतीय यात्री को पकड़ा है, जिसके पास से 59 लाख रुपये मूल्य के 11 हजार यूएस डॉलर और 2 लाख यूएई दिरहम बरामद की गई है। यात्री की पहचान सुमित कुमार के रूप में हुई है। ये एयर इंडिया की फ्लाइट नम्बर IX-135 से शारजाह जाने वाला था।

सीआईएसएफ प्रवक्ता के अनुसार, बिहेवियर डिटेक्शन के आधार पर सीआईएसएफ की टीम को टर्मिनल 3 के चेकइन एरिया के ‘C’ रो में खड़े एक हवाई यात्री पर शक हुआ। संदिग्ध गतिविधियों के आधार पर उसके लगेज की जांच के लिए उसे गेट नम्बर 3 के रैंडम चेकिंग पॉइंट की तरफ डायवर्ट किया गया।

एक्स रे मशीन से स्क्रीनिंग के दौरान उसके बैग में संदिग्ध इमेज नजर आया। जिसके बाद सीआईएसएफ की टीम ने चेकइन प्रोसेस के लिए जाने दिया, और उस पर नजरें बनाये रखी। इसकी जानकारी सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गयी।

यात्री के चेकइन और इम्मीग्रेशन प्रक्रिया पूरी करने के बाद, उसे पूछताछ और लगेज की जांच के लिए रोका गया। उसके हैंड बैग की तलाशी में 22 हजार यूएस डॉलर और 2 लाख युएई दिरहम बरामद किया गया। जिसे बैग में बनाये गए फॉल्स बॉटम में छुपा कर रखा गया था।

बरामद विदेशी मुद्रा की कीमत 59 लाख रुपये बताई जा रही है। पूछताछ में वो इन करेंसी को ले जाने का कोई वैलिड डॉक्युमेंट्स नहीं दे पाया। जिस पर सीआईएसएफ ने बरामद विदेशी मुद्रा को जब्त कर यात्री सहित कस्टम के हवाले कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button