जुर्म

बाइक पर 3-4 नहीं चढ़े 7 युवक, बीच सड़क पर काट रहे थे मौज; पुलिस ने किया ऐसा हाल

Traffic Rules Break: बाइक पर 7 लोगों को बैठाकर बीच सड़क पर मोटरसाइकिल चलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है.

Bike Viral Video: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. ये वायरल वीडियो गाजियाबाद के विजय नगर (Vijay Nagar) थाना इलाके के प्रताप विहार रोड (Pratap Vihar Road) का बताया जा रहा है. बता दें कि वायरल वीडियो (Viral Video) में एक बाइक पर 7 युवक सवार दिखाई दे रहे हैं. टू सीटर बाइक पर 7 युवक बैठे और फिर उन्होंने बाइक को बीच सड़क पर दौड़ाया. युवकों ने खुलेआम ट्रैफिक रूल्स (Traffic Rules) की धज्जियां उड़ाईं. जान लें कि बाइक के पीछे चल रहे एक अन्य बाइक सवार ने इन युवकों का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. मामले का संज्ञान लेने के बाद पुलिस (Police) ने आरोपी युवकों के खिलाफ एक्शन लिया है.

पुलिस ने काटा 24 हजार रुपये का चालान

बता दें कि बाइक पर 7 युवकों के सवार होने का वायरल वीडियो गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के संज्ञान में आया तो इस पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एक्शन लिया और भारी-भरकम चलान किया. ट्रैफिक रूल्स की धज्जियां उड़ाने वाली इस बाइक का अलग-अलग नियमों के उल्लंघन को लेकर 24 हजार रुपये का चालान किया गया है.

नियम तोड़ने पर भरना होगा भारी आर्थिक जुर्माना

ट्रैफिक पुलिस ने भी साफ कर दिया है कि बाइक को बाइक की तरह ही नियमों का पालन कर चलाया जाए और अगर इस तरह बाइक को 7 सीटर कार की तरह सवारियां बैठाकर चलाया जाएगा तो भारी आर्थिक जुर्माना भरना होगा.

घटना के पीछे हो सकती है ये वजह

एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा के मुताबिक, बाइक का 24,000 रुपये का चालान किया गया है. बाइक के नंबर से उसका एड्रेस पता चलने पर मोटरसाइकिल को सीज करने की कार्रवाई भी की जाएगी. वहीं, रामानंद कुशवाहा ने इस घटना के पीछे लोगों में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता की कमी को बताया है.

उन्होंने कहा कि माता-पिता भी अपने बच्चों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करें और नजर बनाए रखें कि उनके बच्चे वाहन के साथ कोई स्टंट या ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन तो नहीं कर रहे. इसके लिए समय-समय पर जागरूकता अभियान भी चलाए जाएंगे.


 

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button