दिल्ली

लाल किला के सामने लगी भीषण आग, छोटी-छोटी कई दुकानों में लगी आग

कड़ाके की पड़ रही सर्दी के बीच आज तड़के लाल किला के सामने लिंक रोड पर बनी छोटी-छोटी दुकानों ( खोखे) में आग लग गई। आग इतनी भीषण लगी 100 से ज्यादा खोखे चपेट में आकर जलकर खाक हो गई।

कड़ाके की पड़ रही सर्दी के बीच आज तड़के लाल किला के सामने लिंक रोड पर बनी छोटी-छोटी दुकानों ( खोखे) में आग लग गई। आग इतनी भीषण लगी 100 से ज्यादा खोखे चपेट में आकर जलकर खाक हो गई। समय पर फायर की गाड़ियां और लोकल पुलिस की टीम पहुंची और आग पर 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू कर लिया। लेकिन राहत की बात यह रही की इस घटना में कोई हताहत या कोई घायल नहीं हुआ है।

file image

फायर डाइरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया की फायर कंट्रोल रूम को तड़के 4:43 पर आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर अलग-अलग फायर स्टेशन से आग बुझाने वाली 12 गाड़ियां भेजी गई। असिस्टेंट डिविजनल ऑफीसर राजेश कुमार शुक्ला को पाईवालन के स्टेशन ऑफिसर राम खिलाड़ी मीणा, एसटीओ प्रेमलाल सहित करीब 60 फायर कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची और ताबड़तोड़ आग बुझाने में लग गई।

डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया की एसीपी कोतवाली अक्षत कौशल की टीम मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मिलकर आग पर काबू पाने के साथ-साथ यह भी देखने की कोशिश में जुट गई की कोई अंदर फंसा हुआ तो नहीं है। सुबह करीब 8 बजे आग पर काबू पाया गया। इसमें 105 छोटी दुकानें ( खोखे) जलकर खाक हो गई।

ये छोटी-छोटी दुकानें लाल किला के सामने लिंक रोड पर 6×4 में चल रही थी। आग लगने का कारण किसी छोटी दुकान के अंदर शॉर्ट्स सर्किट से निकली चिंगारी बताई जा रही है। जो कपड़े को चपेट में लेकर तुरन्त ही फैल गई और 100 से ज्यादा खोखे को जलाकर खाक कर दिया।

ये भी पढ़े : दिल्ली में मेट्रो-बस फुल कैपेसिटी से चलेंगी, जानिए क्या पाबंदियां लागू

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button