दिल्ली

कुख्यात अशोक प्रधान गैंग का एसोसिएट-आर्म्स सप्लायर गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच की एन्टी गैंग स्क्वाड पुलिस टीम कुख्यात अशोक प्रधान गैंग के एक सहयोगी सह आर्म्स सप्लायर को गिरफ्तार किया है।

क्राइम ब्रांच की एन्टी गैंग स्क्वाड पुलिस टीम कुख्यात अशोक प्रधान गैंग के एक सहयोगी सह आर्म्स सप्लायर को गिरफ्तार किया है। इसकी पहचान गौरव उर्फ लव शर्मा, उर्फ संदीप उर्फ मसालेवाला के रूप में हुई है। ये नजफगढ के धरमपुरा इलाके का रहने वाला है।

डीसीपी रोहित मीणा के अनुसार, आरोपी गौरव, नजफगढ में हत्या के प्रयास के एक मामले का वांटेड है, और इसे भगौड़ा भी घोषित किया जा चुका है। ये अशोक प्रधान गैंग के शार्प शूटर रोहित की आर्म्स की सप्लाई करता था। इस पर हत्या- हत्या के प्रयास, लूट और आर्म्स एक्ट जैसे 09 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

डीसीपी ने बताया की फायरिंग की घटनाओं और अवैध हथियार रखने वाले अपराधियों की पकड़ के लिए, एसीपी/एजीएस उमेश बर्थवाल की देखरेख में इंस्पेक्टर कृष्ण के नेतृत्व में एसआई अनुज छिकारा, सचिन गुलिया, एएसआई गोविंद, वीरेंद्र, हेड कॉन्स्टेबल रविंदर, महिला हेड कॉन्स्टेबल भागवंती और अन्य की टीम का गठन कर उनकी पकड़ के लिए लगाया गया था।

पुलिस टीम सूत्रों को सक्रिय कर अपराधियों के बारे में जानकरियों को विकसति करने में जुट गई, साथ ही कई डेटा का विश्लेषण भी किया गया। जिसमें उन्हें गौरव उर्फ लव शर्मा उर्फ मसालेवाला के बारे में पता चला, जो कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा है, और अशोक प्रधान गैंग के शार्प शूटर को हथियार की सप्लाई करता है। ये लगातार अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए अपना लोकेशन बदलता रहता था।

जिसके बाद पुलिस टीम ने टेक्निकल सर्विलांस और विशेषज्ञ तकनीकी जाँच की सहायता ली और आखिरकार उसे हरियाणा के मुलाना से दबोच लिया। रिमांड पर लेकर पूछताछ में उसकी निशानदेही पर पुलिस ने 7.65 MM की 01 सॉफिस्टिकेटेड पिस्टल सहित 02 जिंदा कारतूस और .315 बोर का 02 देशी कट्टा और 02 जिंदा कारतूस बरामद किया।

इसने फरवरी 2014 में अपने साथियों प्रवीण शर्मा और जय भगवान के साथ मिल कर लूट का विरोध करने पर नजफगढ में डंडे और रॉड से पीट रोहित नाम के एक शख्स की हत्या कर दी थी। इस मामले में बाबा हरिदास नगर थाने में मामला दर्ज कर इसे गिरफ्तार किया गया था। 05 मई 2021 में परोल मिलने के बाद से आरोपी लगातार फरार चल रहा था, और अपराधों को अंजाम देने लगा।

तिहाड़ जेल में बंद अशोक प्रधान के इशारे पर ये और शार्प शूटर रोहित लाम्बा, नीरज बवानिया गैंग से बदला लेने के मौके की तलाश में थे। इसके लिए ये हथियारों की व्यवस्था क़क्त गैंग के मेम्बरों को इकट्ठा कर रहा था।

परोल पीरियड के दौरान नजफगढ के जय विहार स्थिति फर्नीचर स्टोर के ओनर पर उगाही के लिए फायरिंग की थी। इस मामले में पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की जांच में जुट गई है।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button