दिल्ली

द्वारका में रेड लाईट पर भीख मांगने वालों के खिलाफ अभियान

द्वारका में रेड लाईट पर भीख मांगने वालों के खिलाफ द्वारका वासियों ने एक अभियान की शुरुआत की है। द्वारका क्लब फेडरेशन की अगुवाई में शुरू किए गए अभियान का उद्देश्य द्वारका सब सिटी को उन रोहिंग्यों से मुक्ति दिलाना है

द्वारका: द्वारका में रेड लाईट पर भीख मांगने वालों के खिलाफ द्वारका वासियों ने एक अभियान की शुरुआत की है। द्वारका क्लब फेडरेशन की अगुवाई में शुरू किए गए अभियान का उद्देश्य द्वारका सब सिटी को उन रोहिंग्यों से मुक्ति दिलाना है, जो द्वारका इलाके के फुटपाथों और रेड लाईट के आसपास कब्जा कर जबरन लोगों से भीख माँगते हैं।

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि बैनर- तख्तियाँ आदि लेकर सड़कों पर उतरे द्वारका के लोगों ने फुटपाथ और रेड लाईट के आसपास अवैध रूप से रह कर भीख मांगने वाले लोगों के खिलाफ एक जन आंदोलन की शुरुआत की है।

द्वारका क्लब फेडरेशन की अगुआई में चलाए गए इस अभियान से काफी संख्या में द्वारका के लोग जुड़ कर इनके खिलाफ आवाज उठाते हुए इन्हें हटाने की माँग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि द्वारका एक स्मार्ट सिटी है, और स्मार्ट सिटी के अंदर फुटपाथों और रेड लाईट के आसपास उन भीख माँगने वालों का अवैध रूप से कब्जा कर रहना और भीख मांगना। आने वाले दिनों में द्वारका के लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है।

लोगों का कहना है कि ये यहां के नहीं हैं। ये सभी रोहिंग्या हैं, और इन्हें वापस वहीं चले जाना चाहिए। द्वारका फेडरेशन के लोगों ने दिल्ली सरकार पर लगाते हुए कहा कि, केजरीवाल सरकार ने कहा था कि वो दिल्ली को पेरिस और लंदन बना देंगे। लेकिन जिस तरह से वो इन रोहिंग्या को आधार और वोटर कार्ड बना कर दे रहे हैं, वैसे में आने वाले समय मे दिल्ली में स्लम ही स्लम नजर आएंगे।

 

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button