दिल्ली

10 लाख की एक्सटॉर्शन मनी मांगने के मामले का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद से दिल्ली के एक बड़े बिजनेसमैन को हरियाणा में रहने वाले उसके बेटे की हत्या की धमकी देकर 10 लाख की एक्सटॉर्शन मनी मांगने के सनसनीखेज मामले का खुलासा पुलिस ने कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से दिल्ली के एक बड़े बिजनेसमैन को हरियाणा में रहने वाले उसके बेटे की हत्या की धमकी देकर 10 लाख की एक्सटॉर्शन मनी मांगने के सनसनीखेज मामले का खुलासा पुलिस ने कर लिया है। इस मामले में द्वारका जिला के स्पेशल स्टाफ और साइबर सेल की जॉइंट टीम ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह तीनों ही यूपी के गाजियाबाद के रहने वाले हैं। इनमें से एक इंटरनेशनल सिम देने वाली कंपनी का रिप्रेजेंटेटिव बताया जा रहा है। जबकि दूसरा डॉक्यूमेंट बनाने वाला है। तीसरे ने फर्जी सिम एक्टिवेट करने के लिए ओटीपी जेनरेट करने के लिए अपना मोबाइल इस्तेमाल किया था। इस मामले में और भी गिरफ्तारी होने की संभावना है।

पुलिस के अनुसार इसी साल जनवरी महीने में एक बिजनेसमैन के द्वारा इस मामले की शिकायत द्वारका नॉर्थ थाने में की गई थी। जिसमें पीड़ित ने बताया कि इंटरनेशनल कॉल के जरिए उसे धमकी मिल रही है। जिसमे कॉल करके 10 लाख की एक्सटॉर्शन मनी मांगी जा रही है। अगर रंगदारी की रकम नहीं दी गई तो उसके बेटे की हत्या कर दी जाएगी। द्वारका नॉर्थ थाना में मामला दर्ज किया गया और पुलिस ने छानबीन शुरू की। लेकिन शुरुआती जांच में जब कोई ठोस सुराग नहीं मिला।

लगातार पुलिस टीम जांच करते हुए यह पता लगाने में कामयाब रही कि वीओआईपी कॉल के लिए गाजियाबाद के रहने वाले एक सख्स के नाम पर सिम लिया गया था। एसीपी ऑपरेशन विजय सिंह यादव की देखरेख में स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर नवीन कुमार, साइबर सेल के सब इंस्पेक्टर अरविंद, एसआई जयवीर, रणजीव त्यागी और बिजेंदर आदि की टीम ने इस मामले का पता लगा लिया और इसमें संदीप, राकेश कुमार और जाकिर को गिरफ्तार किया। यह तीनों गाजियाबाद के रहने वाले हैं।

 

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button