दिल्ली

साइकिल ट्रैक की हालत खराब, सरकार द्वारा नहीं दिया गया ध्यान

उत्तम नगर से सागरपुर तक जाने वाली साइकिल ट्रैक की हालत अब बदतर हो चली है। इसे फैक्टरियों में काम करने वाले हजारों मजदूरों और अन्य साईकल सवारों के लिए बनाया गया था।

सालों पहले बनी उत्तम नगर से सागरपुर तक जाने वाली साइकिल ट्रैक की हालत अब बदतर हो चली है। इसे फैक्टरियों में काम करने वाले हजारों मजदूरों और अन्य साईकल सवारों के लिए बनाया गया था। लेकिन यहां हर तरफ कचड़ा बिखरा पड़ा है तो कहीं साथ कि दीवार टूटी पड़ी है। यहां के लोगों का कहना है कि कई बार इसकी शिकायत करने के बाद भी इस पर अब तक सरकार ने ध्यान नहीं दिया।

साइकिल ट्रैक
साइकिल ट्रैक

जिस ट्रैक को सालों पहले साईकल सवारों की सुविधा के लिए बनवाया गया था। वो ट्रैक आज बदहाल है और इसके किनारे कूड़ा और टूटे दीवारों के टुकड़े बिखरे पड़े हैं। ये ट्रैक उन हजारों फैक्ट्री वर्करों और अन्य साईकल सवारों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए बनाया गया था। जिस से उनको तेज रफ्तार गाड़ियों के चलने वाली सड़क पर ना चलना पड़े। लेकिन आज इस ट्रैक की बदहाली की वजह से उन्हें मेन रोड पर ही साईकल चलानी पड़ती है, जिस से उनके साथ दुर्घटनाओं का भी अंदेशा बना रहता है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि मौजूद सरकार के कार्यकाल में इस ट्रैक को बढ़ाना तो दूर, इसके मेंटेनेंस पर भी ध्यान नहीं दिया गया। इसके रकह-रखाव की जिम्मेदारी पीडब्लुडी और सरकार की है। लेकिन इनकी कोताही की वजह से आज ये ट्रैक बदहाल हो चुका है। अगर जल्द ही इस पर ध्यान देने हुए इसे ठीक नहीं करवाया गया तो आने वाले दिनों में संभव है कि यहां पर हर तरफ कचड़ा ही कचड़ा नजर आएगा।

लोगों की मांग है कि सरकार जल्द से जल्द इस पर ध्यान दे और पीडब्लुडी को इसकी मरम्मत करवाने का निर्देश देते हुए यहां से कचड़ों को भी हटवाए। साथ ही ये भी सुनिश्चित करे की यहां कचड़ों को ना फेंका जाए।

 

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button