दिल्ली

क्लबहाउस चैट केस में दिल्ली पुलिस का शिकंजा कसा, लखनऊ से एक गिरफ्तार

क्लबहाउस ऐप चैट मामले (Clubhouse App Chat Case) की जांच तेज होने के साथ ही लखनऊ का एक 19 वर्षीय युवक दिल्ली पुलिस के रडार पर आ गया है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर दिल्ली ला रही है।

क्लबहाउस ऐप चैट मामले (Clubhouse App Chat Case) की जांच तेज होने के साथ ही लखनऊ का एक 19 वर्षीय युवक दिल्ली पुलिस के रडार पर आ गया है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर दिल्ली ला रही है। गिरफ्तारी से पहले आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं। पुलिस को दी शिकायत में  दिल्ली महिला आयोग ने आरोप लगाया था कि क्लबहाउस चैट में हिस्सा लेने वाले लोगों ने महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने क्लबहाउस चैट मामले में लखनऊ से राहुल कपूर (Rahul Kapoor) नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है। इस चैट में मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक और अश्लील टिप्पणियां की गई थीं। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच के दौरान पुलिस को तकनीकी साक्ष्य की मदद से एक महत्वपूर्ण सुराग मिला था। इसके बाद पुलिस की एक टीम लखनऊ भेजी गई थी और राहुल कपूर को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसने क्लबहाउस ऐप पर खुद को यूजर आईडी ‘बिस्मिल्ला’ (Bismillah) के नाम से रजिस्टर कराया था।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि राहुल ने दावा किया कि उसने खुद की पहचान ‘सलोस’ (Sallos) के नाम पर करने वाले एक व्यक्ति के निर्देश पर क्लबहाउस पर ऑडियो चैट रूम बनाया था। अधिकारी ने कहा कि उसने पुलिस टीम को यह भी बताया कि उसने चैट रूम के संचालन की जिम्मेदारी ‘सलोस’ को सौंपी थी। पुलिस ने बताया कि युवक का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया और वह शाम तक दिल्ली पुलिस की पूछताछ में शामिल होगा।

ये भी पढ़े : णतंत्र दिवस परेड में दिखेगी हरियाणा की झांकी, ‘नीरज चोपड़ा’ आकर्षण का मुख्य केंद्र

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button