दिल्लीद्वारका

द्वारका AATS ने किया इंटरस्टेट गैंग का खुलासा, 3 गिरफ्तार, 05 मामलों का खुलासा

द्वारका जिला के एएटीएस की पुलिस टीम ने एक इंटरेस्टेट गैंग का पर्दाफाश किया है। इस गैंग के तीन बड़े सेंधमारों को गिरफ्तार करके 05 मामलों का खुलासा करने का दावा भी पुलिस ने किया है।

Delhi: द्वारका जिला के एएटीएस की पुलिस टीम ने एक इंटरेस्टेट गैंग का पर्दाफाश किया है। इस गैंग के तीन बड़े सेंधमारों को गिरफ्तार करके 05 मामलों का खुलासा करने का दावा भी पुलिस ने किया है। यह गैंग द्वारका की सोसाइटी के फ्लैट को टारगेट करता था। इस गैंग के मास्टरमाइंड संदीप उर्फ मोनू को पुलिस दबोचने में कामयाब रही। जिसके ऊपर पहले से 10 मामले अलग अलग थाना में चल रहे हैं। इसके साथ-साथ वारदात में इस्तेमाल कार और गोल्ड ज्वेलरी को भी बरामद करने में पुलिस कामयाब रही।

Dcp Dwarka

डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपियों में संदीप उर्फ मोनू, मनोज और शिव कुमार शामिल हैं। यह तीनों ही हरियाणा के रोहतक, झज्जर और गुरुग्राम के रहने वाले हैं। इनकी गिरफ्तारी से द्वारका नॉर्थ, डाबड़ी थाना इलाकों के 05 मामलों का खुलासा किया गया है।

पुलिस के अनुसार 11 जुलाई को द्वारका नॉर्थ इलाके में घर में चोरी की वारदात हुई थी। पीड़ित शख्स ने पुलिस को सूचना दी कि जब वह बेटी को स्कूल छोड़ने के लिए बस स्टैंड गया और वापस घर आया तो देखा कि उसके घर से ज्वैलरी और कैश चोरी हो गया है। उसकी शिकायत पर द्वारका नॉर्थ थाना में मामला दर्ज किया गया।

इस मामले में पता लगाने के लिए एएटीएस की टीम को भी लगाया गया। एसीपी ऑपरेशन राम अवतार की देखरेख में इंस्पेक्टर कमलेश कुमार, सब इंस्पेक्टर मदनलाल, हेड कांस्टेबल सोनू, जगत और कांस्टेबल अरविंद आदि की टीम ने काफी सीसीटीवी फुटेज को चेक किया। जहां से वारदात हुई थी, वहां से आगे के रूट को भी पुलिस टीम ने चेक किया। सीसीटीवी फुटेज के अलावा पुलिस लोकल इंटेलिजेंस पर भी काम कर रही थी। इसी जांच के दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली कि हरियाणा का सेंधमार मोनू अपने साथियों के साथ जाफरपुर कला के रावता मोड़ पर आने वाला है। किसी को चोरी की सामान बेचने के लिए। उसी सूचना पर पुलिस टीम ने वहां पर ट्रैप लगाकर इन्हें गाड़ी सहित दबोचा।

पूछताछ में इनकी पहचान हुई इनके पास से ज्वेलरी बरामद कर ली गई। वारदात में इस्तेमाल कार भी पुलिस ने जब्त कर लिया। मोनू ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह कई वारदात इस तरह का कर चुका है। घरों से कैश और ज्वैलरी चोरी करता है। दिल्ली के अलावा हरियाणा में भी इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुका है। उसके दूसरे साथी बिट्टू और राशिद दिल्ली और पंजाब के रहने वाले हैं, जो उनके साथ एसोसिएट हैं। पुलिस टीम आगे की पूछताछ और कर रही है।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button