दिल्लीद्वारका

द्वारकावासियों को जल्द मिलेगी, पंचकर्म सेंटर की सौगात, निगम पार्षद जायजा लेने पहुंची

द्वारका इलाके में बन रहे एसडीएमसी के पंचकर्म सेंटर का काम लगभग समाप्ति पर है, और जल्द ही इसकी शुरुआत कर दी जाएगी। इसके शुरू होने से द्वारका सहित आसपास के इलाके के लोग इस सेंटर पर पंचकर्म चिकित्सा सुविधा द्वारा अपनी बीमारियों का इलाज करवा पाएंगे।

द्वारका इलाके में बन रहे एसडीएमसी के पंचकर्म सेंटर का काम लगभग समाप्ति पर है, और जल्द ही इसकी शुरुआत कर दी जाएगी। इसके शुरू होने से द्वारका सहित आसपास के इलाके के लोग इस सेंटर पर पंचकर्म चिकित्सा सुविधा द्वारा अपनी बीमारियों का इलाज करवा पाएंगे। तस्वीरें द्वारका सेक्टर 22 के नवनिर्मित पंचकर्म सेंटर की हैं, जिनमे आप देख सकते हैं कि निगम पार्षद, एसडीएमसी के अधिकारियों और स्थानीय लोगों की मौजूदगी में इसका जायजा लेने पहुंची हैं।

 कमलजीत सहरावत, निगम पार्षद

उन्होंने बताया कि आज के समय मे लोगों की जीवन शैली अधिक भाग-दौड़ और तनाव वाली हो गयी है। ऐसे में लोगों को इलाज और आराम के लिए दवाइयों से ज्यादा मसाज की जरूरत है। इसी को देखते हुए द्वारका के सेक्टर 22 में भी पंचकर्म सेंटर बनाया गया है। जो द्वारका का ही नहीं, एसडीएमसी का बेस्ट पंचकर्म सेंटर साबित होगा।

उन्होंने बताया कि यहां पंजकर्म के कंसल्टेंट से मुफ्त परामर्श के साथ लोगों को मुफ्त दवाइयां भी दी जाएंगी। यहां लगाई गयी मसाज मशीनों की सुविधा के लिए लोगों को बहुत ही कम भुगतान करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि बाहर जिस मसाज थेरेपी के लिए लोगों को 2 हजार रुपये से ज्यादा शुल्क के रूप में देना होता है, वहीं लोगों को उस मसाज थेरेपी के लिए 100 से 150 रुपये देने होंगे।

स्थानीय लोगों ने भी इस पंचकर्म सेंटर के बन जाने से खुशी जाहिर की, और बताया कि इससे द्वारका सहित आसपास के लोगों को काफी फायदा मिलेगा।

 

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button