द्वारका

Delhi Excise Policy case: शराब घोटाले में CBI का बड़ा एक्शन, इन 8 आरोपियों के खिलाफ जारी हुआ लुकआउट सर्कुलर

Delhi Excise Policy case Update: सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में नामजद आठ लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है. आइये आपको बताते हैं किन आरोपियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसी ने कार्रवाई की है.

Delhi Excise Policy case Latest Update: दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने रविवार शाम बड़ी कार्रवाई की है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने मामले में नामजद आठ आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुल जारी किया है. गौर करने वाली बात यह है कि सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई लुकआउट सर्कुलर नहीं जारी किया है. जिन लोगों को सर्कुलर जारी किया गया है. उनमें विजय नायर, अमनदीप ढाल, समीर महेंद्रु, अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा, सनी मारवाह, अरुण रामचंद्रीय पिल्लई और अर्जुन पांडेय हैं. इनमें से विजय नायर और दिनेश अरोड़ा फिलहाल विदेश में हैं. मामले से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आबकारी विभाग के तीन पूर्व अधिकारियों सहित प्राथमिकी में नामजद चार लोक सेवकों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी नहीं किया गया है.

शराब घोटाले में CBI की बड़ी कार्रवाई

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई को अब तक लोक सेवकों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई है, क्योंकि वे सरकार को सूचित किए बिना देश नहीं छोड़ सकते. एजेंसी ने FIR में कुल 9 ‘निजी व्यक्तियों’ को आरोपी बनाया है. जिनमें मनोरंजन एवं इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ‘ओनली मच लाउडर’ के पूर्व सीईओ विजय नायर, ‘पर्नोड रिकार्ड’ के पूर्व कर्मचारी मनोज राय, ‘ब्रिंडको स्पिरिट्स’ के मालिक अमनदीप ढाल, ‘इंडोस्पिरिट’ के एमडी समीर महेंद्रू और हैदराबाद के अरुण रामचंद्र पिल्लई शामिल हैं.

सिसोदिया ने किया ये दावा

उन्होंने कहा कि मनोज राय के खिलाफ अब तक कोई लुक आउट सर्कुलर जारी नहीं किया गया है. इससे पहले सिसोदिया ने दावा किया कि सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. उन्होंने इस कदम को ‘नौटंकी’ करार दिया.

CBI ने 31 ठिकानों पर की थी छापेमारी

सिसोदिया के तीन ‘करीबी सहयोगियों’ को भी प्राथमिकी में आरोपी के रूप में नामजद किया गया है. इनमें गुड़गांव में बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे शामिल हैं. सिसोदिया आबकारी नीति के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में नामजद 15 लोगों में शामिल हैं. सीबीआई ने शुक्रवार को इस मामले की जांच के सिलसिले में सिसोदिया के घर समेत 31 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button