द्वारका

द्वारका में जोरों शोरों से “प्रकाश पर्व” की तैयारी, दिन भर कीर्तन और लंगर

द्वारका में जोरों शोरों से "प्रकाश पर्व" की तैयारी, अमृतसर से आएंगे रागी जत्थे दिन भर कीर्तन और लंगर

गुरु नानक देव जी के जन्मदिन के अवसर पर “प्रकाश पर्व” की खुशी के लिए द्वारका में भी जोर-शोर से तैयारी की जा रही है। यहां के सेक्टर 11 के गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में पिछले कई रोज से सुबह-सुबह प्रभात फेरियां निकाली जा रही हैं। जिसमें अमृतवाणी का जस गायन हो रहा है। गुरु का अटूट लंगर भी बांटा जाता है। आने वाले 19 नवम्बर को गुरु नानक देव जी के 552 वें जन्मदिवस के अवसर पर प्रकाश पर्व के लिए देश और दुनिया मे खूब तैयारी की जा रही है। इसी को लेकर द्वारका उपनगरी में भी श्री अखंड साहिब का पाठ किया जा रहा है। जिसकी समाप्ति 19 नवम्बर को सुबह होगी।

Prakash Parv

तस्वीरों में आप देख सकते हैं, की गुरुद्वारा साहब के अंदर एक तरफ अमृतमई बाणीका कीर्तन हो रहा है, तो दूसरी तरफ गुरुद्वारा साहब के बिल्डिंग को भी पेंट किया जा रहा है। जिससे 19 नवम्बर को भव्य रूप से प्रकाश पर्व मनाया जा सके।दिल्ली की संगत को देखने के लिए टेंट भी लगाए जा रहे हैं। लंगर तो बांटा ही जा रहा है, साथ ही 19 नवम्बर गुरुपर्व के लिए द्वारका और दिल्ली की संगत के सहयोग से द्वारका सेक्टर 11 में बहुत हर्ष और उल्लास के साथ तैयारी की जा रही है। गुरुद्वारा के प्रधान ने बताया की अखंड पाठ की समाप्ति के पश्चात पश्चात सारा दिन अमृत-मई बाणी का कीर्तन होगा और लंगर का दिन-भर वितरण किया जाएगा।

nn24news

एन एन न्यूज़ (न्यूज़ नेटवर्क इंडिया ग्रुप) का एक हिस्सा है, जो एक डिजिटल प्लेटफार्म है और यह बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड अन्य राज्य सहित राजनीति, मनोरंजन, खेल, करंट अफेयर्स और ब्रेकिंग खबरों की हर जानकारी सबसे तेज जनता तक पहुंचाने का प्रयास करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button